Move to Jagran APP

आचार संहिता के बाद लटकीं बड़ी परियोजनाएं

संस कालपी चुनाव आचार संहिता लग जाने के कारण नगर व उसके आसपास क्षेत्र की कई बड़ी परि

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 11:49 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 06:15 AM (IST)
आचार संहिता के बाद लटकीं बड़ी परियोजनाएं
आचार संहिता के बाद लटकीं बड़ी परियोजनाएं

संस, कालपी : चुनाव आचार संहिता लग जाने के कारण नगर व उसके आसपास क्षेत्र की कई बड़ी परियोजना का काम लटक गया है। जिससे जनता को परियोजनाओं का लाभ दो-तीन महीने बाद ही मिल सकेगा।

loksabha election banner

तहसील के ग्राम मंगरौल में 82 एकड़ के क्षेत्रफल में पुलिस ट्रेनिग सेंटर (पीटीसी) का भवन तैयार हो चुका है। पीटीसी में पुलिस अधीक्षक तथा अपर पुलिस अधीक्षक की भी तैनाती हो गई है। दरअसल नवनिर्मित पीटीसी भवन का उद्घाटन मुख्यमंत्री व केंद्रीय गृहमंत्री से कराया जाना था लेकिन लोकसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने आचार संहिता लागू कर दी। जिससे लोकार्पण, उद्घाटन, शिलान्यास में रोक लग जाने से पीटीसी मंगरौल के उद्घाटन का इंतजार करना होगा। विद्युत उपग्रह कालपी में नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र की विद्युत वितरण के लिए अलग-अलग बिजली घर बनाने की योजना तैयार की गई थी। ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत वितरण के लिए समीपवर्ती ग्राम उसरगांव में विद्युत उपगृह लंगरपुर का काम शुरू नहीं हो सका है। नगर के पुराने राजमार्ग टरननगंज मुख्य बाजार की टूटी सड़क के निर्माण कारण बजट मंजूर हो चुका है लेकिन आचार संहिता के कारण बाजार की सड़क का निर्माण अटका पड़ा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.