Move to Jagran APP

तीन करोड़ से जगमग होगी आदर्श नगर पंचायत

संवाद सूत्र रामपुरा आदर्श नगर पंचायत का दर्जा मिलने का इनाम मिल ही गया। नगर के विकास को

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Mar 2019 11:10 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2019 11:10 PM (IST)
तीन करोड़ से जगमग होगी आदर्श नगर पंचायत
तीन करोड़ से जगमग होगी आदर्श नगर पंचायत

संवाद सूत्र, रामपुरा : आदर्श नगर पंचायत का दर्जा मिलने का इनाम मिल ही गया। नगर के विकास को तीन करोड़ की धनराशि शासन ने अवमुक्त कर दी है। जिससे जल्द ही इलाकेव का कायाकल्प होने की संभावना प्रबल हो गई है। संभवत: टेंडर प्रक्रिया हो जाने से इसी सप्ताह कार्य प्रारंभ हो जाएंगे।

loksabha election banner

रामपुरा नगर पंचायत को आदर्श नगर पंचायत का दर्जा मिला था तभी उम्मीद जगी थी कि नगर की सूरत बदलेगी, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी धन नहीं आया तो लोगों में चर्चाओं का बाजार भी गर्म होने लगा था। चेयरमैन रामपुरा शैलेंद्र सिंह ने कहा कि शासन ने तीन करोड़ रुपये की धनराशि अवमुक्त कर दी है। विकास कार्यों की टेंडर प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। एक सप्ताह के अंदर कार्य शुरू करवा दिए जाएंगे।

प्रमुखता से कराए जाएंगे यह कार्य

होली मोड़ से निनावली रोड तक व निनावली रोड से मिलन केंद्र तक वन साइड नाला निर्माण, ऊमरी स्टैंड से छेदीलाल पाल के घर तक दोनों साइड नाला निर्माण के साथ फुटपाथ भी बनेगा, गोशाला से लेकर नगर के चारों ओर 6 हाईमास्क लाइटें लगेंगी। वार्ड नं. 2 में शंकर जी मंदिर के पास, वार्ड नं. 7 में बूढ़ी माता मंदिर के पास व वार्ड नं. 11 में हनुमान टेकरी के पास सामुदायिक भवन (बारात शाला) निर्माण, थाना रामपुरा में बाहर फुटपाथ व पिक शौचालय भी बनेगा।

सौर पुंज योजना के अंतर्गत मिले साढ़े 92 लाख

पंचायत अध्यक्ष ने बताया कि सौर पुंज यानी एपीजे अब्दुल कलाम योजना के अंतर्गत नगर को दूधिया रोशनी से परिपक्व किया जाएगा। इस योजना के अंतर्गत दो दर्जन से भी अधिक स्थानों पर डबल बैटरी वाली सौर ऊर्जा लाइटें लगेंगी। इसी के तहत 16 स्थानों पर सोलर स्ट्रीट लाइटों को लगवाया जाएगा। यह काम भी इसी सप्ताह शुरू होगा। वित्तीय वर्ष 2018-19 के तहत जो 92 लाख रुपये स्वीकृत हुए हैं उनमें से 57 लाख रुपये की धनराशि आ चुकी है जिससे कार्य प्रारंभ किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.