Move to Jagran APP

किसानों को जल्द दिलवाया जाए फसल बीमा का क्लेम

यास किए जा रहे हैं। किसान महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष साहब सिंह चौहान ने कहा कि जर्जर बिजली की लाइनों को बदला जाए इसके साथ ही इस बार नहरों की सिल्ट सफाई समय से करवा ली जाए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि किसानों की समस्याएं संज्ञान में आते ही तत्काल निस्तारण करें। इसमें किसी तरह की हीलाहवाली न की जाए। इस मौके पर सीडीओ प्रशांत कुमार श्रीवास्तव अधिशाषी अभियंता नहर प्रथम जीबी पांडेय सहायक अभियंता नहर द्वितीय जेएस राजपूत अधिशाषी अभियंता नलकूप विनोद कुमार उद्यान निरीक्षक शिवसेवक पांडेय किसान प्रतिनिधि दिनेश प्रताप सिंह गौर आदि उपस्थित रहे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 06:46 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 06:06 AM (IST)
किसानों को जल्द दिलवाया जाए फसल बीमा का क्लेम
किसानों को जल्द दिलवाया जाए फसल बीमा का क्लेम

जागरण संवाददाता, उरई : विकास भवन सभागार में आयोजित किसान दिवस में किसान प्रतिनिधियों ने कृषकों की समस्याओं से डीएम को अवगत कराया। साथ ही ओलावृष्टि से जिन किसानों का नुकसान हुआ है उसकी फसल बीमा क्लेम जल्द दिलवाने की मांग की गई। कहा, इस समय किसानों को सिचाई के लिए पानी की जरूरत है, जिसे देखते हुए टेल तक पानी पहुंचाया जाए। डीएम ने आश्वासन दिया कि जल्दी ही समस्याओं का निराकरण कराया जाएगा।

loksabha election banner

जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर की अध्यक्षता में आयोजित किसान दिवस में उपकृषि निदेशक आरके तिवारी ने पिछली बैठक में प्राप्त हुई शिकायतों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कहा, अधिकांश शिकायतों को निस्तारण किया जा चुका है। जो बची हैं उनको भी निस्तारित किया जा रहा है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बलराम सिंह लंबरदार ने कहा, इस समय नहरों को पूरी क्षमता से चलाया जाना चाहिए, जिससे कि टेल तक पानी पहुंच सके। इससे किसान सिचाई के लिए परेशान न हों। इसके अलावा बिजली आपूर्ति निर्बाध रूप से की जाए ताकि नलकूप संचालित किए जा सकें। जहां नहरें नहीं हैं वहां पर सिचाई नलकूपों से ही होती है। भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने कहा, ओलावृष्टि से हुए नुकसान का क्लेम जल्द किसानों को मिल जाए तो काफी मदद मिल जाएगी। उनको अवगत कराया गया कि कुछ पैसा आया है जिसको किसानों के खाते में जल्दी ही भेजा जाएगा। किसानों की सहायता के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। किसान महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष साहब सिंह चौहान ने कहा, जर्जर बिजली की लाइनों को बदला जाए इसके साथ ही इस बार नहरों की सिल्ट सफाई समय से करवा ली जाए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि किसानों की समस्याएं संज्ञान में आते ही तत्काल निस्तारण करें। इसमें किसी तरह की हीलाहवाली न की जाए। इस मौके पर सीडीओ प्रशांत कुमार श्रीवास्तव, अधिशाषी अभियंता नहर प्रथम जीबी पांडेय, सहायक अभियंता नहर द्वितीय जेएस राजपूत, अधिशाषी अभियंता नलकूप विनोद कुमार, उद्यान निरीक्षक शिवसेवक पांडेय, किसान प्रतिनिधि दिनेश प्रताप सिंह गौर आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.