जालौन, जागरण संवाददाता: कालपी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सोहरापुर में मंगलवार की सुबह खेतों की रखवाली करने जा रहे एक किसान के ऊपर हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिर गया। घटना में किसान का पूरा शरीर जल जाने से उसकी घटनास्थल पर मौत हो गई। घर के मुखिया की मौत से स्वजन में चीख पुकार मच गई।

सोहरापुर निवासी 65 वर्षीय किसान भगवानदीन अहिरवार सुबह 10 बजे अपने खेतों की रखवाली करने के लिए चक रोड से जा रहा था। किसान गांव से कुछ दूरी पर ही पहुंचा था कि अचानक हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर उसके ऊपर गिर गया। जिससे किसान बुरी तरह से जल गया।

तड़प-तड़प घटनास्थल पर हो गई मौत

आसपास के खेतों में काम कर रहे किसान उसे बचाने के लिए दौड़े लेकिन बिजली के करंट की वजह से उसे कोई छू नहीं सका जिससे तड़प तड़प कर किसान की घटनास्थल पर मौत हो गई।

घर में मौत की जानकारी होने पर स्वजन में चीख-पुकार मच गई। इसी बीच बिजली उपकेंद्र महेवा सूचना करके बिजली की लाइन बंद करवाई गई।

स्वजन को मदद का आश्वासन

ग्रामीणों ने बताया कि इसी तरह पूरे क्षेत्र में लाइनें पड़ी हैं जिससे हमेशा दुर्घटनाओं का भय बना रहता है। ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी तब प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह ने आवश्यक कार्रवाई कर स्वजन को मदद का आश्वासन दिया।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट