Move to Jagran APP

हैंडपपं से पानी भर रहे किसान की करंट लगने से मौत

हैंडपपं से पानी भर रहे किसान की करंट लगने से मौत

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 11:58 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 11:58 PM (IST)
हैंडपपं से पानी भर रहे किसान की करंट लगने से मौत
हैंडपपं से पानी भर रहे किसान की करंट लगने से मौत

हैंडपपं से पानी भर रहे किसान की करंट लगने से मौत

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, माधौगढ़ : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जमरेही अव्वल में घर के हैंडपंप में करंट आने से किसान की मौत हो गई। किसान हैंडपंप में पानी भरने के दौरान घटना हुई।

कोतवाली क्षेत्र के जमरेही अव्वल गांव निवासी 51 वर्षीय प्रेमनारायण गांव में रहकर किसानी का काम करता था। पत्नी कांति पुत्र विक्रम व प्रदीप के साथ राजस्थान में रहकर पानीपुरी का धंधा करती हैं। घर में पानी के लिए लगे हैंडपपं में प्रेम नारायण ने मोटर की फिटिंग करा रखी थी। शुक्रवार की सुबह हाई वोल्टेज आने पर नल में लगी मोटर फुंक गई। मोटर न चलन से किसान ने हैंडपंप चलाने के लिए छुआ तो उसे करंट लग गया और वह वहीं पर गिर पड़ा। घर में कोई सदस्य न होने के कारण किसी को जानकारी नहीं हुई। कुछ देर बाद जब मोहल्ले के लोग उसके घर पहुंचे तो उसे जमीन पड़ा देखा। इसके बाद अन्य लोगों को सूचना दी और उसे स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां पर डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई कर उसके स्वजन को सूचना दे दी है। जेई संजय कुमार का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी लेकिन मामले की जांच कराई जा रही है कि हाई वोल्टेज कैसे आया था। आम तौर पर अचानक मशीनों में तकनीकी खराबी आने के कारण ही हाई वोल्टेज आता है।

मंगरौल में करंट लगने से किशोर की मौत

संवाद सूत्र, महेबा : मंगरौल गांव में एक युवक अपने प्लाट में निर्माण कार्य करा रहा था गर्मी लगने पर वह पड़ोस के एक घर में जाकर पंखे के सामने हवा लेने लगा तभी उसने पंखे को उठाकर नजदीक रखने का प्रयास किया तो उसमें आ रहे करंट से उसकी मौत हो गई।

कालपी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मंगरौल में नीरज द्विवेदी का इकलौता 15 वर्षीय पुत्र कृष्णा दुबे गांव में ही अपने प्लाट में शुक्रवार को निर्माण कार्य करवा रहा था। शाम को उसे गर्मी लगी तो वह पड़ोस में रह रहे रविंद्र मिश्रा के घर जाकर पंखे के सामने बैठ गया। जैसे ही उसने हाथ से पंखा घुमाया तो जबरदस्त करंट लग गया। स्वजन ने बताया कि करंट लगने के बाद उसे उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कालपी ले गए जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। किशोर का पिता कालपी में एक मेडिकल स्टोर पर थे। जैसे ही उन्हें पुत्र के मौत की खबर मिली तो वह बदहवास हो गए। किशोर की मां भी मौत की सूचना पर बुरी तरह से बिलख रही है क्योंकि माता पिता का वह इकलौता पुत्र था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.