Move to Jagran APP

ग्राम विकास अधिकारी निबंलित, बीडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि

जागरण संवाददाता, उरई : प्रधानमंत्री आवास योजना में लापरवाही बरतने पर जेडीसी के निर्देश मिल

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 03:00 AM (IST)
ग्राम विकास अधिकारी निबंलित, बीडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि
ग्राम विकास अधिकारी निबंलित, बीडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि

जागरण संवाददाता, उरई : प्रधानमंत्री आवास योजना में लापरवाही बरतने पर जेडीसी के निर्देश मिलने के बाद सीडीओ ने एक ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया साथ ही बीडीओ को प्रतिकूल प्रविष्टि थमा दी।

loksabha election banner

सोमवार को जेडीसी जिले के दौरे पर आए हुए थे। उन्होंने कई ग्राम पंचायतों का निरीक्षण करने के साथ ही एक विकासखंड का जायजा लिया था। ब्लाक डकोर के चौरसी गांव में कुछ 26 आवास निर्माणाधीन थे। इनमें छत भी पड़ चुकी थी। जानकारी करने पर मालूम हुआ कि लाभार्थियों को अब तक तृतीय किश्त नहीं दी गई है। इसके अतरिक्त बीस दिन का ही मस्टर रोल बनाया गया है जबकि कम से कम 52 दिन का मस्टर रोल बनाया जाना चाहिए था। ग्राम विकास अधिकारी रामबरन ¨सह बिना किसी सूचना के अवकाश पर थे वह मौके पर उपस्थित नहीं थे। इसे घोर लापरवाही मानते हुए संयुक्त विकास आयुक्त ने गहरी नाराजगी प्रकट की। निरीक्षण के बाद उन्होंने सीडीओ को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मुख्य विकास अधिकारी एसपी ¨सह ने ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया जबकि बीडीओ को अनुश्रवण न करने को लेकर प्रतिकूल प्रविष्टि दी। सीडीओ ने बताया कि कार्य में उदासीनता व लापरवाही बरतने पर यह कार्रवाई की गई है। जो भी अधिकारी कर्मचारी लापरवाही करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.