संवाद सहयोगी, जालौन : मोहर्रम तथा गणेश महोत्सव के त्योहार को लेकर सोमवार को पीस कमेटी की बैठक की गई। बैठक में निकलने वाले ताजियों, छड़ों व अलम तथा भगवान गणेश जी की मूर्ति स्थापना को लेकर पुलिस चौकी में सीओ व एसडीएम के साथ चर्चा की गई।

उपजिलाधिकारी भैरपाल ¨सह ने कहा कि उन्होंने ताजिए मार्ग को सीओ के साथ जाकर देख लिया है तथा मुरलीमनोहर आयुर्वेदिक चिकित्सालय से ख्वाजा साहब चुंगी नम्बर चार तक खराब सड़क की मरम्मत के लिए लोक निर्माण विभाग को पत्र भेज दिया है। रास्ते को चलने लायक बनाया जाएगा तथा बिजली के ढीले तारों को ठीक कराने के निर्देश बिजली विभाग को दिए गए हैं। सीओ संजय कुमार शर्मा ने ताजिए मार्ग को लेकर ताजियादारों से विस्तार से चर्चा की। भरोसा दिलाया कि सुरक्षा व्यवस्था चौकस रहेगी। स्पष्ट निर्देश दिए कि कोई भी व्यक्ति तलवार लेकर नहीं चलेगा तथा अखाड़ा नहीं खेला जाएगा। अगर किसी ने ऐसा किया तो कार्रवाई की जाएगी। डीजे पर रोक रहेगी तथा अनुमति से बैंड बजाया जा सकता है। नगर पालिका अध्यक्ष गिरीश कुमार गुप्ता ने सफाई व रोशनी व्यवस्था चाक चौबंद कराए जाने का भरोसा दिलाया।

नगर में गणेश महोत्सव के मौके पर स्थापित होने वाली 5 मूर्तियों के स्थापना व विसर्जन के स्थान पर चर्चा की गई। कोतवाल संजय कुमार गुप्ता ने सभी से त्योहारों को शांति पूर्ण ढंग से पारम्परिक रूप मनाने की अपील की। इस मौके पर चौकी प्रभारी शीतला प्रसाद मिश्रा, सफाई निरीक्षक देवेन्द्र कुमार, जेई बिजली शशिभूषण भारद्वाज, अशफाक राईन, अतीक राईन, प्रदुम्मन दीक्षित, डा. ब्रजेंद्र दुबे, पप्पू, संजू खत्री, मनुराज तिवारी, राजा ¨सह सेंगर, ताजिए कमेटी के अध्यक्ष शमशाद सहित कई लोग मौजूद रहे।

Posted By: Jagran