Move to Jagran APP

वैक्सीन के कवच से हारेगा कोरोना

जागरण संवाददाता उरई कोरोना के रफ्तार पकड़ने से लोगों का जनजीवन प्रभावित हो रहा है। वैक्सीन के कवच से खुद को सुरक्षित किया जा सकता है। इसकी महत्ता को समझते हुए लोगों में वैक्सीन लगवाने को लेकर जागरूकता बढ़ती है। सभी वैक्सीन सेंटरों पर शनिवार को 45 वर्ष से अधिक उम्र के 3836 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। शुक्रवार शाम जिलाधिकारी ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 07:20 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 07:20 PM (IST)
वैक्सीन के कवच से हारेगा कोरोना
वैक्सीन के कवच से हारेगा कोरोना

जागरण संवाददाता, उरई : कोरोना के रफ्तार पकड़ने से लोगों का जनजीवन प्रभावित हो रहा है। वैक्सीन के कवच से खुद को सुरक्षित किया जा सकता है। इसकी महत्ता को समझते हुए लोगों में वैक्सीन लगवाने को लेकर जागरूकता बढ़ती है। सभी वैक्सीन सेंटरों पर शनिवार को 45 वर्ष से अधिक उम्र के 3836 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। शुक्रवार शाम जिलाधिकारी ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई।

loksabha election banner

जिस तरह से रोज मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उसे देखते हुए वैक्सीनेशन में भी तेजी लायी जा रही है। कोविड से बचाव के प्रति लोगों में संजीदगी भी देखी जा रही है। यही वजह है कि शनिवार को सभी केंद्रों पर पंजीकृत लोग वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए पहुंचे। 45 से वर्ष से अधिक आयु के 3836 लोगों ने शनिवार को कोरोना की वैक्सीन लगवायी। वैक्सीन लगवाने वालों को सलाह दी गई कि वैक्सीन लगवाने के बाद भी वे बेपरवाही न बरतें। बाहर निकलने पर मास्क जरूर लगाएं। कोरोना टीकाकरण पिछले 24 घंटे में

60 वर्ष से ऊपर 1310

45 वर्ष से ऊपर 2501

हैल्थ वर्कर 10

फ्रंट लाइन 15

कुल वैक्सीनेशन 3836 अब तक की तस्वीर

60 के ऊपर के पहली डोज लेने वाले -- 21910

45 के ऊपर के पहली डोज लेने वाले - 26241

दोनों डोज लेने वाले 5201 चिकित्सकों की सलाह

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सत्य प्रकाश का कहना है कि कोविड पर नियंत्रण के लिए हर व्यक्ति को जागरूक होने की जरूरत है। वैक्सीन लगवाने में किसी तरह की दिक्कत नहीं होती है। लोगों को किसी भी तरह की भ्रांति में नहीं आना चाहिए। वैक्सीन लगवाने के बाद भी सावधानी बरतें।

डॉ. संजीव कुमार का कहना है कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। प्रशिक्षित स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा वैक्सीन लगायी जा रही है। इसके सकारात्मक प्रभाव भी पड़ रहा है। कोरोना का मात देने के लिए वैक्सीन लगवाना जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.