Move to Jagran APP

टूटी एचटी लाइन, ढाई बीघा गेहूं की फसल जली

संस कालपी गर्मी और तेज हवा किसानों पर कहर बनकर टूटने लगी है। माधौगढ़ के बाद दूसरे

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Apr 2019 11:03 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2019 06:25 AM (IST)
टूटी एचटी लाइन, ढाई बीघा गेहूं की फसल जली
टूटी एचटी लाइन, ढाई बीघा गेहूं की फसल जली

संस, कालपी : गर्मी और तेज हवा किसानों पर कहर बनकर टूटने लगी है। माधौगढ़ के बाद दूसरे दिन कालपी के काशीरामपुर गांव में जर्जर एचटी लाइन का तार टूटकर खेत में गिर गया। देखते ही देखते पकी खड़ी गेहूं की फसल धू-धूकर जलने लगी। आग की लपटें देख किसान शोर मचाते हुए दौड़े तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया। खुद आग पर काबू पाने की कोशिश के साथ किसानों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। टीम के देर से पहुंचने पर अन्नदाताओं में आक्रोश फैल गया। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जब तक दो किसानों की ढाई बीघा मेहनत आग की भेंट चढ़ गई।

loksabha election banner

जोल्हूपुर हमीरपुर मार्ग पर स्थित ग्राम काशीरामपुर गांव के समीप बुधवार दोपहर हाईटेंशन लाइन टूटकर खेत में गिर गई। तार टूट कर गिरने से गांव के निवासी अमर सिंह बाल्मीक व उमाशंकर के खेत में खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई। इस दौरान लोग गेहूं की कटाई मे जुटे थे। लपटें उठती देख ग्रामीण उसे बुझाने को दौड़ पड़े लेकिन तब तक आग तेजी से फैल गई। अमर सिंह की आधा बीघा फसल भी जलने लगी। ग्रामीण आग बुझाने में जुटे रहे और इसके साथ आग ने उमाशंकर के खेत में खड़ी फसल को भी चपेट में ले लिया। ग्रामीण किसी तरह आग पर काबू पाने की कोशिश करते रहे। तब तक अमर सिंह की भी एक बीघा फसल जलकर राख हो गई। तभी ग्रामीणों की सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची लेकिन तब तक ढाई बीघा फसल पूरी तरह जल चुकी थी. फायर ब्रिगेड की गाड़ी देर से पहुंचने पर ग्रामीण नाराज हो गए। खेत में आगजनी की सूचना पर राजस्व कानूनगो हरेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे और फसल नुकसान का जायजा लिया। उन्होने बताया कि पूरी रिपोर्ट उपजिलाधिकारी को दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.