Move to Jagran APP

भाजपा नेता व पुत्र पर लाइनमैन को पीटने का आरोप

संवाद सहयोगी, कालपी : सत्ता की हनक में सोमवार रात भाजपा नेता ने पुत्र के साथ एक लाइनमैन की ि

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jun 2018 11:04 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jun 2018 11:04 PM (IST)
भाजपा नेता व पुत्र पर लाइनमैन को पीटने का आरोप
भाजपा नेता व पुत्र पर लाइनमैन को पीटने का आरोप

संवाद सहयोगी, कालपी : सत्ता की हनक में सोमवार रात भाजपा नेता ने पुत्र के साथ एक लाइनमैन की पिटाई कर दी। बिजली घर के बाहर साथी से गाली-गलौज व अभद्रता की जानकारी होते ही कई लाइनमैन जुट गए और कोतवाली पहुंचे। आरोप है कि तहरीर दिए जाने के बाद भी पुलिस ने उनकी नहीं सुनी और टरका दिया। यह जानकारी होते ही सुबह कालपी, बबीना, इटौरा व न्यामतपुर के सभी लाइनमैनों ने कार्य बहिष्कार कर दिया। कार्यवाही की मांग को लेकर जेई की अगुवाई में धरना पर बैठ गए। कार्य ठप किए जाने से कई स्थानों पर टूटे पड़े पोल व तार दुरुस्त नहीं किए जा सके।

loksabha election banner

नगर के बिजली घर में काम करने वाले राजेपुरा निवासी फहमीद पुत्र सन्नू खां का आरोप है कि वह संविदा पर तैनात है। सोमवार की देर रात बिजली घर के बाहर बैठा था। तभी राजा पुत्र मुन्ना चौधरी निवासी कागजीपुरा आया और शराब के नशे में धुत युवक ने लाइनमैन के साथ गाली गलौच की एवं मारपीट कर दी। इसके साथ ही व्यापार मंडल के अध्यक्ष व भाजपा नेता मुन्ना चौधरी भी पहुंच गए और लाइनमेनों से नौकरी से निकलवाने की धमकी दी। घटना के बाद फहमीद के साथ अखिलेश शुक्ला, दिलीप कुमार, शफीक अहमद, अनूप कुमार, अजय, सादिक, इसरार खां, जग्गी, हरिश्चंद्र आदि लाइनमैन सोमवार की रात 10 बजे कोतवाली पहुंचे। जहां पर उन्होने कोतवाल सुधाकर मिश्रा को दी तहारीर दी।

नगर की बिजली व्यवस्था ठप करने की धमकी, दिया धरना

लाइनमैनों ने कहा कि अगर आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा नहीं लिखा गया तो वह पूरे शहर की बिजली व्यवस्था बंद कर देंगे। वहीं मंगलवार की सुबह यह खबर फैलते ही कालपी के अलावा इटौरा, बबीना, महेबा, न्यामतपुर आदि विद्युत उपकेंद्रों के लाइनमैन कालपी पहुंचे और कार्यवाही की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार करते हुये मोहल्ला राजेपुरा में चौखंभा के समीप धरना पर बैठ गए। लाइनमैनों के साथ विद्युत विभाग के अवर अभियंता अशोक कुमार भी धरने पर बैठ गए। लाइनमैनों के कार्य बहिष्कार व धरना पर बैठ जाने से नगर व ग्रामीण अंचलों मे कई स्थानों पर विद्युत तार टूटे पड़े रहे और कई जगह हुए फाल्ट दुरुस्त नहीं हो सके। जिससे विद्युत आपूर्ति बाधित रही।

---------------------------------

पिछले कई दिनों से लाइनमैनों के साथ हो रही है मारपीट व गाली गलौज

बताते चलें कि विद्युत विभाग में संविदा पर तैनात कर्मियों के साथ पिछले एक सप्ताह में मारपीट गाली गलौज व अभद्रता करने की यह तीसरी घटना है। इससे पूर्व बीते शनिवार को लाइनमैन सत्येन्द्र कुमार नगर के आलमपुर मोहल्ले मे आंधी तूफान से खराब हुई लाइन को सुधार रहा था। तभी मोहल्ले के ही दो युवकों ने गालियां देनी शुरू कर दीं और जब उसने मना किया तो मारपीट कर दी। घटना की सूचना पुलिस को दी लेकिन जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती तब तक उक्त युवक भाग गए। वहीं जोल्हूपुर गांव में कैंप के दौरान भी गांव के दबंग युवक ने मेज में लात मारकर लाइनमैन को पीटा था। इन घटनाओं से लाइनमैनों में आक्रोश व्याप्त है। उनका कहना है कि हम लोग रात दिन विद्युत व्यवस्था में लगे रहते हैं और अराजकतत्व हम लोगों को पीट कर बेइज्जत करते हैं और हमारी कोई सुनवाई नहीं होती है।

---------

आलाधिकारियों को दी गई जानकारी

लाइनमैन के साथ हुई घटना की जानकारी विद्युत विभाग के आलाधिकारियों को दी गई है। चेताया गया है कि कोई कारगर कदम नहीं उठाया गया तो कार्य बहिष्कार जारी रहेगा और बिजली संकट भी पैदा हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.