Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा में रखवाई गई मतपेटियां

जागरण संवाददाता उरई त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का मतदान होने के बाद मतपेटियों को कड़ी सुर

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 04:45 PM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 04:45 PM (IST)
कड़ी सुरक्षा में रखवाई गई मतपेटियां
कड़ी सुरक्षा में रखवाई गई मतपेटियां

जागरण संवाददाता, उरई : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का मतदान होने के बाद मतपेटियों को कड़ी सुरक्षा में स्ट्रांग रूम में रखवाया गया है। सभी ब्लाकों में चयनित मतगणना स्थलों में स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं। जहां पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

loksabha election banner

सोमवार को पंचायत चुनाव के लिए मतदान हुआ। अधिकांश बूथों में समय से मतदान हो गया था लेकिन कुछ बूथ ऐसे थे जिनमें देर शाम तक मतदान की प्रक्रिया चलती रही। मतदान की समाप्ति के बाद कागजी कार्रवाई पूरी करने और राज्य निर्वाचन आयोग को सभी सूचनाएं उपलब्ध कराने के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ स्ट्रांग रूम तक पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई गई। डबल लॉक में सभी मतपेटियां रखवा दी ग?ई हैं। स्ट्रांग रूम तक कोई व्यक्ति पहुंच न सके इसके लिए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की ग?ई है। डकोर ब्लाक की मतपेटियां और सभी जिला पंचायत सदस्य पद की मतपेटियां नवीन गल्ला मंडी उरई में रखवाई गई हैं हैं। आरओ एडीएम प्रतिपाल सिंह चौहान ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था ऐसी की ग?ई है कि परिदा भी पर नहीं मार सकता है। सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। प्रतिदिन सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया जाएगा।

------------------------

दो मई को होगी मतगणना

पंचायत चुनाव की मतगणना दो मई को होगी। डकोर ब्लाक और जिला पंचायत सदस्य पदों के वोटों की गिनती नवीन गल्ला मंडी में होगी। जबकि ब्लाकवार ग्राम प्रधान, बीडीसी, सदस्य ग्राम पंचायत की मतगणना की व्यवस्था की गई है। परिणाम उसी दिन जारी हो जाएंगे।

------------------------

विजय जुलूस निकालने की इजाजत नहीं

अपर जिलाधिकारी ने बताया कि विजयी प्रत्याशियों को विजय जुलूस निकालने की इजाजत नहीं दी जाएगी। साथ ही कोई भी उम्मीदवार किसी तरह की बैठक या आयोजन नहीं कर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.