Move to Jagran APP

एटीएम का कोड पूछकर खाते से उड़ाए रुपये

-पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा -नदीगांव थाना क्षेत्र का मामला

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 May 2019 11:34 PM (IST)Updated: Mon, 27 May 2019 06:20 AM (IST)
एटीएम का कोड पूछकर खाते से उड़ाए रुपये
एटीएम का कोड पूछकर खाते से उड़ाए रुपये

जासं, उरई : बैंकों द्वारा लोगों को सावधान किए जाने के बावजूद धोखाधड़ी के प्रकरणों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। बैंक अधिकारी बनकर जालसाज कॉल कर खाता धारकों से उनके एटीएम का कोड पूछ लेते हैं और कोड हासिल होते ही खाते से रुपये पार कर देते हैं।

loksabha election banner

नदीगांव थाना क्षेत्र के ग्राम बुड़ेरा निवासी भूपेंद्र सिंह का पंजाब नेशनल बैंक की कोंच शाखा में एकाउंट है। बैंक से उन्होंने एटीएम भी जारी कराया है। भूपेंद्र के मोबाइल फोन पर किसी अनजान व्यक्ति ने फोन किया। बड़े सलीके से बात करते हुए भूपेंद्र को उसने अपना परिचय बैंक मैनेजर के तौर पर दिया। उसने कहा कि उसके एटीएम का नवीनीकरण होना है। कार्ड अपडेट करने के लिए उसे गोपनीय कोड बताना होगा। धर्मेंद्र अपने एकाउंट व एटीएम का पूरा विवरण फोन करने वाले को दे दिया। जिसके बाद थोड़ी ही देर में उसके एकाउंट से रुपये ट्रांसफर हो गए। उसके मोबाइल पर जब मैसेज आया तब उसे अपने साथ हुई धोखाधड़ी का अहसास हुआ। बाद में उसने बैंक में शिकायत की। हालांकि बिना सोचे समझे गोपनीय कोड बताने की वजह से धोखाधड़ी के लिए उसी को जिम्मेदार बताया गया। हालांकि उसकी तहरीर के आधार पर नदीगांव थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच जांच शुरू कर दी है। जिले में पहले भी इसी तरह धोखाधड़ी के कई मामले प्रकाश में आ चुके है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.