Move to Jagran APP

कदौरा में सौ बीघा फसल चौपट कर गए अन्ना जानवर

तलाशी लेने के साथ बैंक में लगी सीसीटीवी कैमरे जांचे फोटो संख्या 11 ओआरआई संवाद सूत्र कुठौंद/डकोर बैंकों में हो रही टप्पेबाजी के साथ अराजकत्वों पर नजर रखने के उद्देश्य से

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 06:42 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 06:05 AM (IST)
कदौरा में सौ बीघा फसल चौपट कर गए अन्ना जानवर
कदौरा में सौ बीघा फसल चौपट कर गए अन्ना जानवर

संवाद सूत्र, कदौरा : एक तरफ अन्ना मवेशियों को संरक्षण और किसानों को राहत देने के लिए गोशालाओं का निर्माण कराया गया है। आधी-अधूरी बनी गोशालाओं में बंद बेसहारा जानवर फिर भी मुसीबत बन हुए हैं। चतेला गांव में गोशाला में लगी जाली खोलकर बंद मवेशियों को छोड़ दिया गया। पेट भरने के लिए जानवर आसपास के खेतों में घुस गए और फसल चौपट कर दी। अन्नदाताओं की शिकायत मिलने पर बीडीओ ने कहा कि गेट खोलने वाले की तलाश के साथ पूरे मामले की जांच की जा रही है। कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

चतेला गांव में गोशाला बनाई गई है। जिसमें कई छुट्टा मवेशियों को बंद किया गया है। रविवार की रात किसी ने गोशाला की जाली काटकर मवेशियों को हांक दिया। गांव वालों का कहना कि मवेशियों ने करीब सौ बीघा फसल चौपट कर दी। इससे बोई गई और अंकुरित फसल बर्बाद हो गई।

कई किसानों की लागत व मेहनत रौंदी

किसान रामपाल की 15 बीघा, फहीम की 10 बीघा, बिलाल की 18 बीघा, विजय की छह बीघा, श्याम जी की 10 बीघा, जियाउद्दीन की 18 बीघा, शहीद की 15 बीघा फसल चौपट हो गई।

एक माह से कर रहे थे पैदावार की तैयारी

किसानों का कहना है कि वह एक माह से खेतों को तैयार कर फसलों की बोआई कर रहे थे। एक ही रात में अन्ना जानवरों ने उनकी फसलों को चौपट कर दिया है, जिससे उनका काफी नुकसान हुआ है। अब उन्हें दोबारा जोताई करने के बाद बोआई करनी पड़ेगी। पहुंचे बीडीओ के पास, लगाई गुहार

मवेशियों से बर्बाद हुए किसानों ने बीडीओ से शिकायत की। बीडीओ अतिरंजन का कहना है कि जिसने भी गोशाला में बंद जानवरों को बाहर निकाला है, उसकी पहचान का प्रयास किया जा रहा है। जांचकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.