Move to Jagran APP

पांच फेरों के बाद दूल्हा मांगने लगा कार, न मिलने पर की मारपीट

जागरण संवाददाता उरई शहर के सिटी सेंटर विवाह घर में शादी में पांच फेरे के बाद दू

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Mar 2019 11:52 PM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2019 11:52 PM (IST)
पांच फेरों के बाद दूल्हा मांगने लगा कार, न मिलने पर की मारपीट
पांच फेरों के बाद दूल्हा मांगने लगा कार, न मिलने पर की मारपीट

जागरण संवाददाता, उरई: शहर के सिटी सेंटर विवाह घर में शादी में पांच फेरे के बाद दूल्हा कार की मांग करने लगा। लड़की पक्ष ने असमर्थता जताई तो उसने मारपीट शुरू कर दी। पंडित को तो उसने लहुलुहान कर दिया। इसके बाद वहां भगदड़ मच गई। सूचना पर जबतक पुलिस पहुंची दूल्हा और उसके परिजन गायब हो चुके थे। दुल्हन के साथ कोतवाली पहुंचकर परिजनों ने वर पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

loksabha election banner

कानपुर के बर्रा 2 निवासी रामजी गुप्ता ने बेटी पायल की शादी उरई के मोहल्ला राजेन्द्र नगर निवासी डॉ. विनोद पुरवार के पुत्र आशीष के साथ तय की थी। शादी 9 फरवरी को तय थी। दूल्हे पक्ष की मांग पर शादी कराने के लिए दुल्हन के परिवार वाले उसे लेकर उरई आए थे। सिटी सेंटर विवाह घर से शादी हो रही थी। बरात की अगवानी से लेकर टीका तक सब ठीक चला। फेरों के समय दुल्हे आशीष ने बखेड़ा खड़ा कर दिया। पांच फेरे लेने के बाद वह लड़की के पिता से कार की मांग करने लगा। अचानक उसकी इस मांग से मौजूद लोग सन्न रह गए। लोगों ने समझाने की कोशिश की तो आपे से बाहर हो गया और मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। शादी करा रहे पंडित लक्ष्मी कांत दीक्षित को भी दूल्हे ने नहीं छोड़ा। उनको पीटकर लहूलुहान कर दिया। यह देख लड़की पक्ष के लोगों ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस जब तक पहुंची तबतक दूल्हा और उसके पक्ष के लोग जा चुके थे। इसके बाद दुल्हन को लेकर परिजन कोतवाली पहुंचे और मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी। समाज के लोगों ने सुलह कराने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी। प्रभारी निरीक्षक शिवगोपाल सिंह वर्मा का कहना है कि लड़की के पिता की तहरीर पर वर पक्ष के लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

10 लाख ले चुके थे नकद

पिता रामजी गुप्ता ने बताया कि शादी से पहले वर पक्ष के लोग पांच लाख नकद ले चुके थे। बाद में कपड़े खुद खरीदने की बात कह दो लाख ले लिए और तीन लाख रुपये जेवरात के लिए लिए थे। इसके बाद यह नई मांग शुरू कर दी।

बेटी को दौड़ा था मारने

बेटी के साथ कोतवाली में बैठी मां के आंसू थम नहीं रहे थे। बताया कि जब लड़के ने कार की मांग की तो वह लोग सन्न रह गए। उनको रोता देख बेटी पायल उठ कर आगे चल दी तो आशीष ने दौड़ा कर पीटने की कोशिश की। पंडित ने रोका तो उनको पीट दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.