संवाद सहयोगी, हाथरस : सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत शुक्रवार को एआरटीओ कार्यालय में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। बरेली से आए कलाकारों ने 'हम हैं यम' नाम से नुक्कड़ नाटक से यातायात के नियमों का पालन करने के लिए वाहन स्वामियों को प्रेरित किया।

बरेली की बंधन नृत्य संस्था के आठ सदस्यीय कलाकारों की टीम मोहम्मद परवेज के नेतृत्व में यहां आई थी। इस नाटक के माध्यम से कलाकारों ने दुर्घटनाओं को रोकने के लिए दोपहिया वाहनों आवश्यक प्रपत्रों सहित हेलमेट का और कार आदि वाहन में सीट बेल्ट का प्रयोग करने की बात कही। शराब पीकर वाहन न चलाने व नियमानुसार ही वाहन को ओवरटेक करते हुए यातायात नियमों के लिए प्रेरित किया। कलाकारों में पूनम, नैना गुप्ता, गुंजन गुप्ता, शिवानी, डीके मौर्या, सुखराम आदि शामिल थे। कार्यक्रम में एआरटीओ नीतू सिंह, आरआई संतोष कुमार के अलावा वाहन स्वामी भी मौजूद रहे। बॉक्स

चालक-परिचालकों का नेत्र परीक्षण किया

रोडवेज बस स्टैंड पर नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें बागला संयुक्त चिकित्सालय के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. विनोद कुमार शर्मा ने करीब 28 वाहन चालक व परिचालकों के नेत्रों का परीक्षण किया। इसमें रोडवेज बसों के चालक व परिचालकों के अलावा कार, ट्रक आदि वाहनों के चालक व परिचालक भी शामिल थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप