Move to Jagran APP

ओलंपिक में गोल्ड जीतना अभी बाकी है : मैरीकॉम

-हाथरस पहुंची भारत की स्टार मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम -कहा- रिटायरमेंट का अभी कोई विचार नहीं जब तक दम है खेलूंगी

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 12:24 AM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 12:24 AM (IST)
ओलंपिक में गोल्ड जीतना  अभी बाकी है : मैरीकॉम
ओलंपिक में गोल्ड जीतना अभी बाकी है : मैरीकॉम

जासं, हाथरस: भारत की स्टार मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने कहा है कि ओलंपिक में गोल्ड मेडल हासिल करना उनका सपना है, जो अभी पूरा करना बाकी है। इसके लिए वह मेहनत करती रहेंगी। शनिवार को सेंट फ्रांसिस इंटर कॉलेज के खेल दिवस समारोह में शामिल होने आईं मैरीकॉम ने यह बातें वार्ता के दौरान कहीं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि यह समय बॉक्सिग ही नहीं हर खेल के लिए स्वर्णिम है। अब खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं और संसाधन मिल रहे हैं। गांव-गांव तक खेल पहुंच गए हैं। सरकार भी मदद करती है। खिलाड़ी में अगर प्रतिभा है तो उसे मुकाम हासिल करने से कोई नहीं रोक सकता। प्रो-बॉक्सिग में खिलाड़ियों के बढ़ते रुझान पर वह बोलीं कि यह खिलाड़ी की सोच पर निर्भर करता है उसे किस क्षेत्र में खेलना है। प्रो-बॉक्सिग भी प्रतिभाओं को निखारने का अच्छा मंच हैं। बॉक्सिग फेडरेशनों में समय-समय पर विवादों से संबंधित सवाल पर उन्होंने चुप्पी साध ली। दुनिया की पहली महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने रिटायरमेंट की बात पर दो टूक कहा कि अभी उनका ऐसा कोई इरादा नहीं है। अभी काफी मेहनत करनी हैं। उन्हें ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने का सपना पूरा करना है। टोक्यो ओलंपिक के लिए वह तैयारी कर रही हैं। अगले साल टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का भरोसा जताते हुए वह बोलीं कि बॉक्सिग ही नहीं और खेलों में भी खिलाड़ी कई पदक हासिल करेंगे।

तीन साल बाद मिला मौका : हाथरस आगमन पर एमसी मैरीकॉम काफी खुश दिखीं। उन्होंने कहा कि सेंट फ्रांसिस स्कूल के प्रिंसिपल फादर रॉबर्ट वर्गीस गत तीन वर्ष से इस आयोजन के लिए आमंत्रित कर रहे थे। हर बार वह कहीं न कहीं चैंपियनशिप में व्यस्त होने के कारण यहां नहीं आ पा रही थीं। इस बार उन्हें हाथरस आने का मौका मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.