Move to Jagran APP

भाजपा सभासदों में वर्चस्व की जंग

जागरण संवाददाता, हाथरस : नगर पालिका बोर्ड की पहली बैठक के बाद ही भाजपा सभासदों में वर्चस्

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Jan 2018 12:07 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jan 2018 12:07 AM (IST)
भाजपा सभासदों में वर्चस्व की जंग
भाजपा सभासदों में वर्चस्व की जंग

जागरण संवाददाता, हाथरस : नगर पालिका बोर्ड की पहली बैठक के बाद ही भाजपा सभासदों में वर्चस्व की जंग शुरू हो गई है। मतभेद उभर आए हैं और खींचतान का दौर चल पड़ा है। यह सिलसिला शुरू हुआ रविवार को भाजपा सभासद दल का नेता चुने जाने के बाद। भाजपा के ही एक सभासद ने इसका खंडन किया। फिलहाल दो फाड़ों में बंटे भाजपा सभासदों के एक धड़े में 11 तो दूसरे में 4 सभासद खड़े नजर आ रहे हैं।

loksabha election banner

हाथरस पालिका बोर्ड में भाजपा का बहुमत है। यहां पालिकाध्यक्ष तो भाजपा के हैं ही, कुल 27 सभासदों में से 15 भाजपा के चुनकर पहुंचे हैं। इनमें कुछ अनुभवी हैं तो कुछ नए। पालिका बोर्ड की पहली बैठक शनिवार को हुई थी। बस वहीं से भाजपा सभासदों में मतभेद उभर आए और खींचतान शुरू हो गई। अगले ही दिन रविवार को भाजपा शहर अध्यक्ष मूलचंद वाष्र्णेय के आह्वान पर भाजपा सभासदों की बैठक आहूत की गई। यह बैठक नगला अलगर्जी रोड स्थित एक गेस्टहाउस में हुई। बैठक में कुल 15 सभासदों में से 11 पहुंचे और उन्होंने सर्वसम्मति से दूसरी बार सभासद चुनकर नगर पालिका पहुंचे प्रदीप शर्मा को भाजपा सभासद दल का नेता चुनने का एलान कर दिया। इसके अगले दिन बैठक में भाग न लेने वाले सभासदों में से एक सुरेश चौधरी ने सभासद दल का नेता चुने जाने का खंडन करते हुए कहा कि बैठक दाल-बाटी के बहाने बुलाई गई थी। चुनाव का न तो कोई एजेंडा जारी हुआ था और न ही संगठन स्तर पर इस तरह के कोई निर्देश दिए गए थे। बता दें कि सुरेश चौधरी भी लगातार दूसरी बार सभासद चुनकर पालिका पहुंचे हैं। इनकी बात का समर्थन भी कुछ सभासदों ने किया था। अब मंगलवार को फिर से सभासदों ने नगला अलगर्जी रोड स्थित गेस्टहाउस पर बैठक की और प्रदीप शर्मा को सभासद दल का नेता न मानने वालों की ¨नदा की। प्रदीप शर्मा ने कहा कि विरोध करने वाले लोग पालिकाध्यक्ष को भी गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पालिकाध्यक्ष भाजपा के हैं और हम सब उनके साथ ही कदम से कदम मिलाकर काम करेंगे।

बैठक में सभासद प्रमोद शर्मा, श्रीभगवान वर्मा, पवन गुप्ता, नारायण लाल, रामवती माहौर, राधेश्याम रजक, अंजली शर्मा, विशाल दीक्षित, गुड्डी देवी व रीनेश मिश्रा मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.