संसू, हाथरस : सादाबाद में रविवार को क्षेत्र के गांव कजरौठी के संविलियन विद्यालय में स्वीप योजना के अंतर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता व हस्ताक्षर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। हस्ताक्षर अभियान के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी पुलिस अधीक्षक, अधिकारियों, कर्मचारियों तथा उपस्थित ग्रामीण जनता ने हस्ताक्षर कर मतदान करने की शपथ ली।

जिला निर्वाचन अधिकारी रमेश रंजन ने 80 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके वृद्धजनों की उपस्थिति पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जिस तरह आप लोग आज यहां पर एकत्रित हुए हैं, उसी प्रकार मतदान के दिन शत-प्रतिशत उपस्थित होकर मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपना अहम योगदान दें। खासकर उन्होंने महिला व युवा मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग शत-प्रतिशत करने का आह्वान किया। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने कहा कि यदि आप मतदान के दिन मतदान करने नहीं जाते हैं तो आपकी आने वाली पीढ़ी भी मतदान के महत्व को नहीं समझेगी। किसी भी समस्या के लिए पुलिस, प्रशासन को सूचित करें। पुलिस प्रशासन आपके साथ है।

मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. चंद्र मोहन चतुर्वेदी, उप जिलाधिकारी विपिन कुमार शिवहरे, जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने ग्रामीणों से कहा कि आज हमारा यहां पर आने का मुख्य उद्देश्य मतदान के प्रतिशत को बढ़ाना है। आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा समूह की महिलाओं द्वारा गीत के माध्यम से लोगों को मतदान के महत्व व मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत राज अधिकारी जीडी जैन, डीसी मनरेगा, खंड विकास अधिकारी, ग्राम प्रधान, भूतपूर्व प्रधान आदि उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran