विधानसभा चुनाव

नामांकन स्थल से गेट पर फोर्स की रही कड़ी घेराबंदी, प्रत्याशी संग थी सिर्फ दो को जाने की इजाजत

सादाबाद से भाजपा के प्रत्याशी रामवीर उपाध्याय ने आनलाइन नामांकन पत्र दाखिल किया जागरण संवाददाता, हाथरस : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सिकंदराराऊ से बसपा प्रत्याशी अवधेश सिंह, सादाबाद से बसपा प्रत्याशी अविन शर्मा समेत चार प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं सादाबाद विधानसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी रामवीर उपाध्याय ने स्वास्थ्य कारणों से आनलाइन नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन की प्रक्रिया शाम तीन बजे तक चली। इस दौरान तीनों विधानसभा क्षेत्रों के 15 प्रत्याशियों के समर्थकों ने नामांकन पत्र खरीदे।

नामांकन को देखते हुए शुक्रवार को कलक्ट्रेट के दोनों गेट पर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात था। प्रत्याशी के साथ निर्धारित संख्या में ही लोगों की जाने की अनुमति दी गई। गेट पर सीआरपीएफ के जवानों के अलावा मुरसान, सादाबाद व हाथरस कोतवाली की पुलिस तैनात थी। प्रत्याशियों के साथ आने वालों की गाड़ियों को पहले ही रोक दिया गया था। दोनों ओर 200 मीटर पहले ही बैरियर लगाकर प्रत्याशियों की भीड़ को पुलिस ने रोक दिया और उनके वाहनों को बनाए गए अस्थाई पार्किंग में खड़ा करा दिया।

दोपहर करीब 12 बजकर 45 मिनट पर सादाबाद विधानसभा क्षेत्र से बसपा के प्रत्याशी डा. अविन शर्मा कई गाड़ियों के साथ नामांकन को आए। उनकी गाड़ियों को पुलिस ने 200 मीटर पहले ही रोक दिया। गाड़ी से उतरते ही बसपा प्रत्याशी अविन शर्मा ने हाथरस जोड़कर सभी का अभिवादन किया। फिर दो अन्य समर्थकों के साथ कलक्ट्रेट में नामांकन के लिए दाखिल हुए। 12 बजकर 51 मिनट पर बसपा के सिकंदराराऊ क्षेत्र से प्रत्याशी अवधेश सिंह कई गाड़ियों के साथ आए। इनको भी पहले ही रोक दिया गया। प्रत्याशी के साथ दो अन्य समर्थक ही भीतर गए। पूछताछ के बाद उनको पुलिस ने अंदर जाने दिया। बसपा के दोनों प्रत्याशी कुछ देर बाद नामांकन दाखिल कर बाहर आ गए। एक बजकर 15 मिनट पर हाथरस विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी दुर्गेंश ने नामांकन किया।

घोड़ागाड़ी से पहुंचे नामांकन करने

फोटो- 38

निर्दलीय प्रत्याशी जय प्रकाश घोड़ागाड़ी से नामांकन पत्र दाखिल आए। उन्होंने हाथरस सदर सीट पर नामांकन किया। उनका नामांकन चर्चाओं में रहा।

रामवीर का आनलाइन नामांकन

सादाबाद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रामवीर उपाध्याय ने स्वास्थ्य कारणों से आनलाइन नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके बाद दोपहर को उनकी पत्नी एवं जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा उपाध्याय, पति रामवीर उपाध्याय की ओर से भरे गए नामांकन के बारे में कलक्ट्रेट में जानकारी देने पहुंचीं। रामवीर के नामांकन में अधूरे रहे प्रपत्र

जासं, हाथरस : रामवीर उपाध्याय ने आनलाइन नामांकन किया है। उनके आवेदन के कुछ प्रपत्र अधूरे रह गए हैं। आरओ विपिन कुमार शिवहरे ने बताया कि आनलाइन नामांकन के बाद कुछ प्रपत्र आफलाइन जमा करने होते हैं। रामवीर उपाध्याय की पत्नी सीमा उपाध्याय प्रपत्रों को लेकर आई थीं। उनमें कुछ प्रपत्र कम थे। उन्हें शनिवार को प्रपत्र पूरे कर दोबारा जमा कराने के लिए कहा गया है।

Edited By: Jagran