जासं, हाथरस : विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के नेतृत्व में अर्धसैनिक बलों और पुलिस ने थाना मुरसान क्षेत्र के विभिन्न गांवों व मोहल्लों में फ्लैग मार्च किया।

फ्लैग मार्च मुरसान कस्बा, कोटा, महामोनी, कोरना, चमरुआ, रतिभान गढ़ी, पटा चौराहा, सीयमल, पटैनी, गुबरारी, मुगरिया, नगला टोंटा में किया गया। फ्लैग मार्च के दौरान आमजन को स्वतंत्र व निष्पक्ष मतदान करने को प्रेरित कर सुरक्षा का एहसास कराया। अवांछनीय व आपराधिक तत्वों में भय पैदा कराने के लिए एरिया डोमिनेशन किया गया। कहा गया कि चुनाव के दौरान किसी तरह की अफवाह न फैलने दें। अफवाह फैलाने वाले तत्वों पर पुलिस की नजर रहेगी। चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता का पालन करने और पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की अपील की।

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने कहा कि ड्रोन कैमरों के माध्यम से क्षेत्र में सघन निगरानी कराकर चुनाव के दौरान गड़बड़ी करने वाले लोगों को चिह्नित किया जा रहा है तथा बताया गया कि विधानसभा चुनाव में किसी के प्रलोभन में न आएं। सोच समझकर मतदान करें। अराजकतत्वों की सूचना पुलिस को दें। चुनाव में भाईचारे के साथ रहने का आह्वान किया। माहौल खराब करने वालों पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई। फ्लैग मार्च में क्षेत्राधिकारी सादाबाद ब्रह्म सिंह, उपजिलाधिकारी सदर अंजली गंगवार, असिस्टेंट कमांडेंट सीआरपीएफ शारदा देवी, प्रभारी निरीक्षक थाना मुरसान दशरथ सिंह, एक कंपनी सीआरपीएफ पैरामिलिट्री बल व पुलिस बल मौजूद था। जर्जर मार्ग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

संसू, सासनी : हाईवे से बिलखौरा जाने वाले संपर्क मार्ग की जर्जर हालत को लेकर ग्रामीणों में गुस्सा भड़क गया। शनिवार को गांव में जमा होकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया।

सूचना पर तहसीलदार निधि भारद्वाज एवं जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी संतोष त्रिपाठी मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों को समझाया और आश्वासन दिया। तब ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। ग्रामीणों का कहना है कि करीब 15 वर्ष से बिलखौरा संपर्क मार्ग की हालत जर्जर है। बाइक चालक एवं अन्य वाहन नहीं निकल पाते हैं। एक माह पहले भी ग्रामीणों ने धरना प्रर्दशन कर प्रशासन को ज्ञापन दिया था, लेकिन कोई सुध नहीं ली गई। इसके कारण ग्रामीणों में आक्रोश भड़क उठा था। इंजीनियर रूपिका श्रीवास्तव, जेई सुभाष चंद्र वर्मा भी मौजूद थे। तहसीलदार ने आचार संहिता खत्म होने के बाद संपर्क मार्ग बनवाने का आश्वासन देकर शांत कराया। प्रदर्शन करने वालों में मनवीर सिंह, विक्रम सिंह, वीरेंद्र सिंह, मुकेश कुमार, कृपाल सिंह, ओमकार, भोरन सिंह, शिवराम सिह, रामप्रकाश शर्मा, प्रेमपाल सिंह, अजय, उमेश कुमार शामिल थे।

Edited By: Jagran