संवाद सहयोगी, हाथरस : शनिवार को सुबह कांशीराम टाउनशिप के निकट अनियंत्रित ट्रक ने 33 केवी की विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त कर दी। इसकी वजह से वाटरव‌र्क्स व कांशीराम टाउनशिप सब स्टेशन से जुड़े इलाकों की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। इसकी वजह से लोगों को पीने के पानी का संकट भी झेलना पड़ा। करीब सात घंटे बाद शाम पांच बजे विद्युत सप्लाई मिल सकी।

न्यू कांशीराम कॉलोनी के आसपास ट्रक आदि खड़े होते हैं। इसकी वजह से उस क्षेत्र में आवागमन में भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शनिवार की सुबह करीब सवा नौ बजे एक चालक अपना ट्रक मोड़ रहा था। तभी 33 केवी की लाइन का विद्युत पोल ट्रक की टक्कर से क्षतिग्रस्त हो गया। विद्युत लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई, जिसकी वजह से वाटरव‌र्क्स और कांशीराम टाउनशिप सब स्टेशन ने निकलने वाले फीडरों की सप्लाई ठप हो गई। सब स्टेशन पर तैनात कर्मचारियों ने ट्रक चालक को पकड़ लिया। विभागीय अधिकारियों को सूचना दी। अधिकारियों ने लाइन सही कराने के निर्देश दिए। साठ से सत्तर हजार रुपये का नुकसान बताया जा रहा है।

लाइन क्षतिग्रस्त होने से वाटरव‌र्क्स बिजलीघर से जुड़े इलाके गणेशगंज, भूरापीर, आदर्शनगर, जोगिया, माया टाकीज, महादेव कॉलोनी, पुलिस लाइंस आदि इलाकों की सप्लाई ठप हो गई। कांशीराम सब स्टेशन से जुड़े नयावांस, नगला चौबे, अशोका टाकीज, सीयल खेड़ा इलाकों की सप्लाई बंद हो गई। पूरे दिन कर्मचारी लाइन दुरुस्त करने में लगे रहे। शाम पांच बजे के करीब आपूर्ति बहाल हो सकी। इनका कहना है-

विभाग का करीब साठ हजार रुपये का नुकसान हुआ है। अवर अभियंता को निर्देश जारी किए गए हैं कि उक्त ट्रक चालक के खिलाफ संबंधित कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई जाए।

पवन वर्मा, एसडीओ शहर।

पब्लिक की पीड़ा

सुबह से ही विद्युत सप्लाई गुल हो जाने से परेशानियों का सामना करना पड़ा। आए दिन किसी न किसी बात को लेकर सप्लाई बंद रहती है।

भीष्मपाल शर्मा, नयावांस। अचानक सुबह के वक्त विद्युत सप्लाई बंद हो जाने से पूरे दिन कामकाज प्रभावित रहा। पीने के पानी के लिए भटकना पड़ा। सात घंटे बिजली न आने से मोबाइल भी स्विच ऑफ हो गए।

राजेश कुशवाह, नयावांस। समय से विद्युत बिल देने के बाद भी बेहतर बिजली सप्लाई नहीं मिल पाती। शनिवार को सुबह से ही विद्युत संकट का सामना करना पड़ा। जरूरी काम नहीं हो सके।

वीरेंद्र आजाद, कांशीराम कॉलोनी। इनसेट-

आज फिर बंद रहेगी विद्युत सप्लाई

तालाब चौराहे पर विद्युत लाइन के शिफ्ट होने का कार्य कराया जा रहा है। रविवार सुबह आठ बजे से साढ़े ग्यारह बजे तक टाउन वन व बीसीएम फीडर से जुड़े इलाकों की विद्युत सप्लाई बाधित रहेगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस