Move to Jagran APP

ट्रेनों का होगा ठहराव, कारोबार को दिलाएंगे संरक्षण

दैनिक जागरण का मांग पत्र कार्यक्रम राधे गार्डन में आयोजित हुआ

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 12:26 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 06:26 AM (IST)
ट्रेनों का होगा ठहराव, कारोबार को दिलाएंगे संरक्षण
ट्रेनों का होगा ठहराव, कारोबार को दिलाएंगे संरक्षण

जासं,हाथरस: लोकतंत्र की सबसे बड़ी पंचायत संसद में हाथरस के हर वो मुद्दे गूंजेंगे, जो संसदीय क्षेत्र के समग्र विकास का खाका खींचते है, जिससे क्षेत्र का विकास तेजी से हो सके और जिला हाथरस सबसे आगे हो। इसलिए दैनिक जागरण ने लोकसभा चुनाव के समय जनता के बीच में जाकर प्रमुख मुद्दों को घोषणा पत्र के रूप में तैयार किया था। शनिवार को सांसद राजवीर दिलेर को ये घोषणा पत्र सौंपा गया। सांसद ने इसे स्वीकार करते हुए वादा किया कि वह घोषणा पत्र की सभी मांगों को पूरा कराएंगे। संसदीय क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए वे पूरी तरह से ²ढ़ संकल्पित हैं। हाथरस किला स्टेशन से नई ट्रेनों के संचालन के साथ हाथरस जंक्शन व सिटी स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव का वादा सांसद ने किया। कारोबार को भी संरक्षण दिलाने का भरोसा दिलाया। हाथरस का हींग, गुलाल आदि कारोबार और विकसित करने का वादा भी किया। इंजीनियरिग कॉलेज के साथ ही शहर के इन्फ्रास्ट्रक्चर, रिग रोड, ट्रांसपोर्ट नगर, खारे पानी की समस्या के निदान के लिए भी हर संभव कोशिश कर जनता को फायदा पहुंचाने का वादा उन्होंने किया।

loksabha election banner

अलीगढ़ रोड नवग्रह मंदिर के सामने स्थित राधे गार्डन में सांसद , नगर पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा, दैनिक जागरण के यूनिट हेड दीपक दुबे, संपादकीय प्रभारी अवधेश माहेश्वरी ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। हाथरस लोकसभा क्षेत्र के नागरिकों के मांगपत्र नाम से 'जागरण घोषणापत्र' तैयार किया गया था। दैनिक जागरण के यूनिट हेड, संपादकीय प्रभारी व युवा व्यापारी आशीष बंसल ब्लॉक प्रमुख अमर सिंह पांडे के साथ-साथ शहर के प्रमुख कारोबारियों ने सांसद को 'जागरण घोषणापत्र' सौंपा। सांसद ने कहा कि राष्ट्रीय मुद्दे हाईकोर्ट खंडपीठ की स्थापना, हाथरस का कारोबार, यातायात की समस्या का निदान संसद में आवाज उठाते हुए कराया जाएगा। आवश्यक हुआ तो स्थानीय प्रतिनिधियों को साथ लेकर संबंधित मंत्रियों से भी मुलाकात की जाएगी।

राष्ट्रीय मुद्दों पर भरोसा :सांसद ने कहा कि पश्चिमी यूपी में हाईकोर्ट खंडपीठ की स्थापना होनी है, इसके लिए हाथरस उपयुक्त स्थान है। हाथरस का कारोबार पर संकट है, इसका ढर्रा बिगड़ता ही चला गया। जीएसटी के बाद रंग-गुलाल पर टैक्स बढ़ जाने से व्यापारियों की मुश्किलें बढ़ी हैं। दाल पर ढाई फीसद शुल्क है, जबकि पंजाब व मध्य प्रदेश में ऐसा नहीं है। हींग पर इंपोर्ट ड्यूटी है। यहां पर यातायात सुविधाओं का भी अभाव है। इन समस्याओं के निदान के लिए संसद में आवाज उठाई जाएगी।

राज्यस्तरीय मुद्दे भी: सांसद दिलेर ने कहा कि हाथरस पश्चिमी उप्र में आलू हब है। यहां करीब 48 हजार हेक्टेयर में आलू फसल होती है। आलू के समर्थन मूल्य में इजाफे की पहल होगी। साथ ही इंजीनियरिग कॉलेज की स्थापना कराने पर जोर रहेगा, जिससे हाथरस के बच्चों को आस-पास के जिलों की ओर दौड़ न लगानी पड़े। ट्रांसपोर्ट नगर की भी स्थापना कराई जाएगी, ताकि हाथरस आधुनिकता के साथ तरक्की कर सके और नए रूप में नजर आए।

स्थानीय मुद्दों पर बल : हाथरस में ट्रैफिक की बड़ी समस्या है, हर समय जाम रहता है। इसलिए रिग रोड के लिए वे ²ढ़ संकल्पित हैं। छुट्टा गोवंश के लिए संसदीय क्षेत्र में अन्य गोशालाओं की संख्या में इजाफा कराते हुए निर्माण कराया जाएगा। दैनिक जागरण के घोषणा पत्र से जो खारे पानी की समस्या के बारे में जानकारी हुई है, उसके निदान के लिए आवाज बुलंद करते हुए समस्या का स्थायी निदान कराया जाएगा, जिससे लोगों को आसानी से मीठा पानी मिल सके।

सांसद बोले, कागजों में नहीं काम पर विश्वास : सांसद दिलेर ने कहा कि वे झूठे वादे नहीं करते बल्कि काम पर विश्वास रखते हैं। जो वोट देता है उसका अधिकार होता है और अपेक्षा रखता है। उन्होंने कहा कि यह सही है कि हाथरस की दुर्दशा है, यहां पर प्रशासनिक स्थित ठीक नहीं है। यहां का हींग कारोबार काफी प्रसिद्ध है और इसमें जटिल समस्याएं हैं। मैं किसी पर कोई भी टीका टिप्पणी नहीं करूंगा, हालांकि हर समस्या से परिचित हूं। मैं कागजी काम व एसी की हवा में कम विश्वास रखता हूं। मैं वादा करता हूं कि यहां की जनता को सवाल उठाने का मौका नहीं दूंगा, बल्कि समस्याओं का निदान स्थानीय जनप्रतिनिधियों से विचार करते हुए करता रहूंगा।

शहर का होगा चहुंमुखी विकास : पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा ने कहा कि वे शहर के विकास के लिए पूरी तरह से संकल्पित हैं। उनके संबंधित जो भी समस्याएं इस घोषणा पत्र में हैं, उसके लिए वह सांसद का पूरा सहयोग करेंगे और उन्हें समय रहते पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि हाथरस के तालाब चौराहा को ऊपरगामी पुल भी भाजपा की देन है।

घोषणा पत्र की दी जानकारी : संपादकीय प्रभारी अवधेश माहेश्वरी ने जागरण घोषणापत्र की प्रस्तावना पेश की। उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान जनता के बीच में जाकर प्रमुख मुद्दों पर जागरण घोषणा पत्र तैयार किया है। इसमें तीन भागों में मुद्दों को रखा गया है। पहला राष्ट्रीय, दूसरा राज्य और तीसरा स्थानीय। इन तीनों मुद्दों में हाथरस संसदीय क्षेत्र के समग्र विकास का खाका खींचा गया है। ऐसा कोई क्षेत्र नहीं छोड़ा गया है जो जागरण घोषणापत्र में न हो। उन्होंने बताया कि इससे जनप्रतिनिधियों की जवाबदेही भी सुनिश्चित होगी। साथ ही जागरण समय-समय पर सांसद से सवाल भी करता रहेगा।

हम आपके साथ है: शहर के युवा उद्योगपति व इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन आइआइए के हाथरस चेयरमैन आशीष बंसल, सचिव अतुल अग्रवाल, हाथरस रॉयल क्लब के प्रेसीडेंट आशीष गर्ग, अमित बंसल, शुभम बंसल, डॉ. मयंक मोहता, हिमांशु अग्रवाल, वरुण अग्रवाल, उमेश कुमार हुंडी वाले, नितिन वाष्र्णेय, आयोग दीपक, अभिषेक अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

आप आए आभार : हाथरस ब्लाक प्रमुख अमर सिंह पांडेय, देंवेद्र मोहता, राकेश बसंल, अशोक रावत, अशोक अग्रवाल जीके, अतुल अग्रवाल, मधुशंकर अग्रवाल, रामकुमार अग्रवाल, बद्री लाल चौहान, राकेश शर्मा, रामगोपाल दीक्षित, अमित बंसल, गौरव प्रताप सिंह प्रधान, संजीव शर्मा नगला कठा, विजय वाष्र्णेय, नितिन वाष्र्णेय, अभय अग्रवाल, देवेंद्र आर्य दीपू, आयोग दीपक, अशोक शर्मा, विमल प्रधान, हरीशंकर राना के अलावा पारुल बंसल, जूही बंसल, चारू अग्रवाल, राधा सिघल, शिल्पी गर्ग, शालनी मोहता, प्राची राठी, सपना शर्मा आदि मौजूद रहे।

हाथरस के पास बने औद्योगिक आस्थान : संचालन कर रहे प्रमुख प्रमुख उद्योगपति प्रदीप गोयल ने कहा कि सलेमपुर शहर से काफी दूर है। वर्तमान में जो औद्योगिक आस्थान के अलावा अभी और भी जरूरत है, इसलिए शहर के आस-पास ही जमीन का अधिग्रहण कर दूसरे औद्योगिक आस्थान की स्थापना कराई जाए। वहीं दूसरी ओर लहरा रोड वसुंधरापुरम कालोनी के पास की पुलिया का भी निर्माण कराया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.