Move to Jagran APP

मथुरा जाने वालों ने झेली परेशानी

मथुरा के सोनई के पास कंचना फाटक पर दिनभर पटरी मरम्मत मथुरा जाने के लिए हतीसा हाईवे से सादाबाद होकर निकाले गए वाहन।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 01:09 AM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 01:09 AM (IST)
मथुरा जाने वालों ने झेली परेशानी
मथुरा जाने वालों ने झेली परेशानी

जागरण संवाददाता, हाथरस : मुरसान रोड के कंचना रेलवे फाटक पर सोमवार को दिनभर पटरियों के दुरुस्तीकरण का काम चलने के कारण 10 घंटे के लिए फाटक बंद रखा गया। इसके चलते बस, कार, टेंपो से सफर करने वाले खूब परेशान हुए। हालांकि हाथरस और मथुरा प्रशासन ने वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की थी मगर जानकारी के अभाव में सैकड़ों वाहन फाटक तक पहुंच गए, जिन्हें फिर लौटना पड़ा। रूट बदलकर सफर करने से दूरी बढ़ गई। सफर में वक्त भी ज्यादा लगा। रात करीब आठ बजे के बाद यातायात सामान्य हो सकी।

loksabha election banner

हाथरस से मथुरा जाने वाले रास्ते पर मथुरा जनपद में सोनई के पास कंचना फाटक है जो हाथरस-मथुरा मार्ग पर स्थित है। रेलवे पथ मथुरा के सीनियर इंजीनियर आलोक कुमार ने हाथरस और मथुरा प्रशासन को सोमवार को दिन भर फाटक बंद रखे जाने से अवगत करा दिया था। सोमवार की सुबह 10 बजे से लेकर रात आठ बजे तक सोनई-मुरसान स्टेशनों के बीच कंचना फाटक के पास पटरियों की ओवरहालिग का काम किया गया। सोमवार को फाटक बंद रखे जाने से आवागमन पूरी तरह से बंद रहा। इसके कारण लोगों को भारी परेशानी हुई। बसों और ट्रकों को पहले ही हतीसा पुल, हाथरस में ही रोक दिया गया था। कार, वैन और अन्य छोटे वाहन फाटक तक पहुंच गए, जिन्हें लौटना पड़ा और रूट बदलकर जाना पड़ा। विकल्प के रूप में मथुरा से हाथरस की तरफ आने वाले वाहन इगलास होकर निकाले गए। विकल्प के रूप में जिस इगलास मार्ग का सुझाव दिया गया था, वहां करीब सात किलोमीटर सड़क बेहद खराब है। इस सड़क पर काम चल रहा है। इसके कारण मथुरा से इगलास होकर अलीगढ़ जाने वाले वाहन भी मथुरा से सोनई, मुरसान हाथरस होकर निकलते रहे। पब्लिक के बोल

हमें मथुरा जाना था और घर से कार से निकल भी पड़े। रास्ते में किसी ने नहीं रोका, मगर कंचना फाटक पर पहुंचे तो वह बंद था। इसके कारण लौटना पड़ा और सादाबाद-दाऊजी के रास्ते निकलना पड़ा था।

-विपिन कुमार अगर फाटक बंद किया गया तो कम से कम कई जगह बैरियर लगाकर नाकेबंदी की जानी थी, मगर ऐसा नहीं किया। इसके कारण तमाम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

-आलोक कुमार वर्जन

कंचना फाटक पर काम चलने के कारण आवागमन बंद होने की स्थिति में वाहनों को दूसरे मार्गों से होकर डायवर्ट कराने की व्यवस्था कराई गई। हतीसा पुल के नीचे बैरियर लगाकर वाहनों को रोककर हाईवे से सादाबाद होकर निकलवाया गया।

-शैलेंद्र अग्निहोत्री, सीओ ट्रैफिक हाथरस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.