Move to Jagran APP

बारिश ने धोया बाजार, मंडी में कम हुई फसलों की आवक

बारिश के चलते कम निकल रहे ग्राहक मंडी में कम आ रहा अनाज और सब्जियां

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 01:04 AM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 01:04 AM (IST)
बारिश ने धोया बाजार, मंडी में  कम हुई फसलों की आवक
बारिश ने धोया बाजार, मंडी में कम हुई फसलों की आवक

संस, हाथरस : लगातार हो रही बारिश के चलते बाजारों में ग्राहकों की संख्या कम हो गई है। अगले दो दिन लॉकडाउन से पूर्व भी बाजारों में भीड़ नहीं दिखी। ग्राहक कम निकलने से दुकानदारों के चेहरों पर मायूसी छायी हुई थी।

loksabha election banner

भादों में बारिश का सिलसिला शुरू हुआ तो खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को भी रिमझिम और बूंदाबांदी होती रही। बुधवार व गुरुवार को तेज बारिश हुई थी। इसके चलते बाजारों में दुकानदारी प्रभावित हुई थी। ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले ग्राहक तो इस मौसम में आना ही बंद हो जाते हैं। शहर के लोग भी बारिश से बचने के लिए घर से निकलना पसंद नहीं करते। ग्राहकों के कम निकलने से शहर के बाजारों की रौनक फीकी हो गई है। ग्राहकों के इंतजार में दुकानदारों के चेहरे भी मुरझाए हुए थे। शाम के समय मौसम ठीक रहने पर भी संख्या कम रही। मंडी में घटी फसलों की आवक

बारिश के चलते शहर से लेकर देहात तक जनजीवन प्रभावित रहा है। किसानों ने फसलों को मंडी में लाना कम कर दिया है। शुक्रवार को भी मंडी में सब्जियां व अनाज की आवक बहुत कम रही। इसके चलते दुकानदारों को कम सब्जियां खरीदकर ही काम चलाना पड़ रहा है।

बारिश से जलमग्न हुए रास्ते

तीन दिन से शहर में बारिश हो रही है। इससे शहर के बिजली कॉटन मिल रेलवे क्रॉसिग के पास, मंडी समिति रोड, आदर्श नगर, महादेवनगर, मुरसान गेट, विष्णूपुरी आदि क्षेत्रों में जलभराव हो गया है। औद्योगिक आस्थान में तो जलभराव के चलते लोगों का रास्ता निकलना भी मुश्किल हो गया है। इनका कहना है-

पिछली बार बाजार में इन दिनों ग्राहकों की भीड़ से खूब रौनक रहती थी। दुकानों पर भी खूब बिक्री होने से दुकानदार भी खुश रहा करते थे। इस बार तो कोरोना और अब बारिश ने सब धोकर रख दिया है।

- आशीष अग्निहोत्री मंडी में फसलों की आवक कम हो गई है। बारिश के चलते सब्जियां भी इस मौसम में कम हो जाती हैं। बाजरा, मक्का आदि की अनाजों की फसलों भी कम आ रही हैं। नई फसल पर ही आवक बढ़ेगी।

-यशपाल सिंह, मंडी सचिव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.