Move to Jagran APP

रास्तों, तालाबों, रजबाहों पर दबंगों का कब्जा है साहब

क्षेत्र के गांव मढ़ापिथु में नोडल अधिकारी ने लगाई चौपाल - ग्रामीणों की शिकायत पर एसडीएम को कब्जा हटवाने के निर्देश दिए

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 08:00 AM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 08:00 AM (IST)
रास्तों, तालाबों, रजबाहों पर दबंगों का कब्जा है साहब
रास्तों, तालाबों, रजबाहों पर दबंगों का कब्जा है साहब

संवाद सूत्र, हाथरस : जिले के दौरे पर आए नोडल अधिकारी बी.राम शास्त्री ने क्षेत्र के गांव मढ़ापिथु में चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान ग्रामीणों ने रास्तों, तालाबों और रजबहों पर दबंगों के कब्जा करने की शिकायत की। ग्रामीणों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए नोडल अधिकारी ने एसडीएम ज्योत्सना बंधु को कब्जा हटवाने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने नोडल अधिकारी को बताया कि गांव के पास से गुजरने वाले रजबहा से खेतों की ¨सचाई के लिए निकली नालियों को दबंगों ने जोतकर अपने खेत में मिला लिया है। मढ़ाका रजबहा में 40 साल से पानी नहीं आया। चौपाल के बाद नोडल अधिकारी इसी ग्राम पंचायत के मौजा नगला ब्राह्मण में अभी हाल में निर्मित इंटरलॉ¨कग खरंजे का निरीक्षण करने पहुंच गए। गांव में घुसने से पहले गांव में पानी की निकासी न होने के कारण नोडल अधिकारी को कीचड़ के किनारे से गुजरना पड़ा। गांव में इंटरलॉ¨कग से नोडल अधिकारी संतुष्ट नजर आए। मौके पर बीडीओ प्रतिमा निमेष, सीओ सादाबाद योगेश कुमार, डीपीआरओ बनवारीलाल, एडीओ पंचायत प्रकाशवीर ¨सह, बीईओ पोप ¨सह, एडीओ समाज कल्याण वाइपी चौहान आदि मौजूद रहे। 26 जनवरी को सम्मानित होंगे पशु सेवा करने वाले

- पराग डेयरी के निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी ने दिए निर्देश

- अधिकारियों ने बताया कि जिले में करीब आठ हजार निराश्रित पशु हैं संसू, सासनी : नोडल अधिकारी बी राम शास्त्री ने निराश्रित पशुओं के लिए अस्थायी रूप से सासनी में पराग डेयरी में बनाई गई गोशाला का निरीक्षण किया। उन्होंने निराश्रित पशुओं की सेवा में जुटे लोगों को 26 जनवरी को सम्मानित करने का निर्देश दिया। स्थायी गोशाला में बेसहारा पशुओं की संख्या, चारा तथा पानी के लिए किए गए प्रबंध के बारे में उपजिलाधिकारी सासनी नितीश कुमार ¨सह से जानकारी ली। उपजिलाधिकारी ने बताया कि वर्तमान में लगभग ढाई हजार निराश्रित पशुओं को यहां पर रखा गया है। चारे के लिए भूसा और मंडी से हरी पत्तेदार सब्जियां लाई जाती हैं। देखरेख के लिए पीआरडी जवानों को लगाया गया है। उन्होंने बताया कि जो व्यक्ति निराश्रित गोवंश को यहां लाता है, उसका नाम, मोबाइल नंबर दर्ज किया जाता है। परिसर में दो सबमर्सिबल और एक हैंडपम्प है, जिनके द्वारा गड्ढों में पीने के लिए पानी भरा जाता है। नोडल अधिकारी को मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ने बताया कि जनपद में लगभग आठ हजार निराश्रित पशु हैं। पुरानी गणना के अनुसार जिलेभर में करीब 70 हजार पशु हैं। अभी नई गणना की जा रही है। निरीक्षण के दौरान डीएम डॉ. रमा शंकर मौर्य, सीडीओ एसपी ¨सह, खण्ड विकास अधिकारी सासनी तथा अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे। अहवरनपुर में देखी पानी की टंकी

हाथरस : नोडल अधिकारी ने गांव अहवरनपुर में जल निगम द्वारा बनाई जा रही पानी की टंकी का निरीक्षण किया। साथ मौजूद अधिकारियों ने बताया कि परियोजना को माह नवंबर 2018 तक पूर्ण किया जाना था, परंतु बजट की समस्या होने के कारण पूर्ण न हो पाई। बताया कि चाहरदीवारी का कार्य बुधवार से शुरू कर दिया जाएगा। नोडल अधिकारी ने एक्सईएन जल निगम को परियोजना को समयबद्ध तथा गुणवत्ता पूर्ण रूप से तैयार करने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.