Move to Jagran APP

पकड़े जाने का खौफ, फिर भी चल रहा ठगी का खेल

जिले से बाहर कॉल सेंटर चलाकर लोगों को ठग रहे हाथरस के युवक पंजाब के युवक को ब्रांडेड जूते व फोन के नाम पर लगाया चूना

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 12:07 AM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 12:07 AM (IST)
पकड़े जाने का खौफ, फिर  भी चल रहा ठगी का खेल
पकड़े जाने का खौफ, फिर भी चल रहा ठगी का खेल

जागरण संवाददाता, हाथरस : पुलिस कार्रवाइयों के बावजूद जिले में कॉल सेंटर्स के जरिए ठगी का खेल जारी है। कुछ कॉल सेंटर्स आज भी शहर में चल रहे हैं, जबकि कुछ कार्रवाई के डर से आसपास के जिलों में शिफ्ट हो गए हैं। बाहर शिफ्ट हुए हाथरस के एक कॉल सेंटर संचालक ने पंजाब के युवक को चूना लगाया है। पीड़ित ने ऑनलाइन पोर्टल पर हाथरस पुलिस को शिकायत भेजी है।

loksabha election banner

एसबीएस नगर (पंजाब) जिले के नवांशहर निवासी मंजीत ¨सह पुत्र जो¨गदर ¨सह के अनुसार ढाई महीने पहले उन्हें फोन आया था। कॉल करने वाली युवती ने खुद को एक प्रतिष्ठित कंपनी से बताते हुए ऑफर के तहत स्मार्ट मोबाइल फोन व कंपनी के जूते दिए जाने का दावा किया। मंजीत ने ऑर्डर कर दिया। उनके अनुसार 15 दिन बाद पार्सल पोस्टऑफिस पहुंच गया। फिर से उन्हें फोन कर पार्सल पहुंचने की सूचना दी गई। उन्होंने पांच हजार रुपये देकर पार्सल छुड़ा लिया। घर पहुंचकर पार्सल खोला तो उनके होश उड़ गए। पार्सल में केवल घटिया जूते थे। पार्सल पर फर्म का नाम बांके बिहारी एंटर प्राइजेज, बुद्धविहार, आगरा डला था। मनीष के अनुसार उन्होंने पार्सल पर दिए नंबर पर शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत करने के बाद से वह नंबर बंद है।

मनीष के अनुसार घटना के एक महीने बाद टूंडला (फीरोजाबाद) निवासी युवती ने उनसे फोन पर संपर्क किया। युवती ने कॉल सेंटर की जानकारी दी। उसने कॉल सेंटर्स के ठगी के खेल के बारे में बताया। संचालकों की जानकारी मिलने के बाद मनीष ने हाथरस पुलिस से ऑनलाइन शिकायत की। मनीष के अनुसार फोन करने वाली युवती व उसके साथ की लड़कियों की भी इन लोगों ने तनख्वाह रोक रखी है। इसलिए उसने जानकारी दी। पहले यह कॉल सेंटर हाथरस में ही चलता था। हाथरस में हुईं लगातार कार्रवाई के बाद ये लोग एत्मादपुर शिफ्ट हुए हैं तथा अब आगरा के सिकंदरा क्षेत्र में कॉल सेंटर चला रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.