Move to Jagran APP

7663 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो जाएगा आज

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में 15 अप्रैल को हुए मतदान के बाद मतगणना आज होगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 12:18 AM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 12:18 AM (IST)
7663 प्रत्याशियों की किस्मत  का फैसला हो जाएगा आज
7663 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो जाएगा आज

जागरण संवाददाता, हाथरस: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में 15 अप्रैल को हुए मतदान के बाद विभिन्न पदों के लिए खड़े 7663 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला दो मई यानी रविवार की रात तक हो जाएगा। इनमें प्रधान पद के 3,621 उम्मीदवारों के अलावा 2461 बीडीसी, 311 जिला पंचायत सदस्य व 1270 ग्राम पंचायत सदस्य के उम्मीदवार हैं।

loksabha election banner

हाथरस में प्रधानी के 463, जिला पंचायत सदस्य के 24, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 599 पदों के लिए मतदान होना है। बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में 15 अप्रैल को मतदान कराया गया था। इस मतदान को कराने में 1636 पार्टियों को प्रशासन की ओर से लगाया गया था ताकि मतदान कराने में कोई दिक्कत न आ सके। 15 अप्रैल की शाम को ही 7663 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटिकाओं कैद हो गया था। इसके बाद से प्रत्याशी और उनके समर्थन जीत-हार का गणित लगाने में दिनरात लगे रहे थे। हर कोई अपनी जीत का दावा करता नजर आया। अब इंतजार की घड़ियां खत्म हो गईं हैं।

सियासी दलों के दिग्गजों की प्रतिष्ठा दाव पर

दो मई को होने वाली मतगणना में कई दलों के सियासी दलों का राजनीतिक भविष्य भी तय हो जाएगा। चुनाव में किस दल का कितना सिक्का चला। क्या हाल रहा जिला पंचायत सदस्य के उम्मीदवारों का। ये रविवार देर रात तक तय हो जाएगा। यूं तो चुनाव प्रधान समेत चार पदों के लिए कराया गया था, मगर जो सबसे महत्वपूर्ण चुनाव रहा वह था जिला पंचायत सदस्य का। ये सदस्य ही तो जिले की नंबर एक कुर्सी तय करेंगे। इस बार सपा,बसपा और भाजपा के अलावा कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.