हाथरस, जागरण संवाददाता। Hathras child theft case : रविवार को थाना हाथरस गेट पुलिस मथुरा जेल से डा. व उसके साथी को रिमांड पर लेकर आई। यहां पुलिस ने मंडी समिति के पीछे निशानदेही पर मृत बच्चे के अवशेष बरामद किए हैं। फिरोजाबाद की भाजपा पार्षद विनीता अग्रवाल को यह बच्चा बेचा गया था, लेकिन तबीयत बिगड़ने पर बच्चा वापस कर दिया गया। हाथरस में बच्चे की मौत हो गई। जिसको डाक्टर ने अपने साथियों के साथ मिलकर मंडी समिति के पीछे झाड़ियों में दबाकर गड्ढे में दफना दिया था। पुलिस ने निशानदेही पर बच्चे के अवशेष बरामद कर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

23 अगस्‍त को मथुरा जंक्‍शन से चोरी हुआ था बच्‍चा

23 अगस्त को मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन से सात माह का एक बच्चा प्लेटफार्म नंबर आठ से उस समय चोरी कर लिया गया था। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जीआरपी मथुरा ने बच्चे को फिरोजाबाद की महिला पार्षद विनीत अग्रवाल के घर से सकुशल बरामद कर लिया। मानव तस्करी का धंधा करने वाले इस गिरोह का सरगना हाथरस के नवल नगर में बांके विहारी चिकित्सालय का संचालन प्रेम बिहारी व उसकी पत्नी दयावती द्वारा निकला प्रेम बिहारी नगरीय स्वास्थ्य इकाई रानी का नगला में फार्मासिस्ट के पद पर तैनात था। डा. दयावती राष्ट्रीय बाल सुरक्षा मिशन में चिकित्सक थी। मथुरा जीआरपी द्वारा डाक्टर दंपती सहित आठ लोगों की गिरफ्तारी के बाद यहां का प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया। 13 सितंबर को जीआरपी मथुरा जंक्शन के उप निरीक्षक सर्वेश कुमार ने कोतवाली में तहरीर देकर डाक्टर दंपती पर हास्पिटल में बच्चे की इलाज के दौरान मौत के मामले मुकदमा दर्ज कराया। रविवार को डा. प्रेम बिहारी निवासी गोकुल धाम कालोनी व संतोष निवासी नगला अलगर्जी को रिमांड पर लेकर आई। पूछताछ में दोनों ने बताया कि जिस बच्चे की मौत हुई है।

डाक्‍टर व उसके साथी को भेजा गया जेल

रविवार सुबह एसएचओ गौरव सक्सेना डा. प्रेम बिहारी व संतोष को मंडी समिति के पीछे ले गए और निशानदेही पर बच्चे के अवशेष बरामद किए। एसएचओ ने बताया कि अवशेषों को डीएनए व पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। डा. व उसके साथी को कोर्ट में पेश करने के बाद मथुरा जेल भेजा गया है।

पढ़ें संबंधित खबर : Mathura Crime: मथुरा से चोरी हुए बच्चे को खरीदने वाले पार्षद पति रहेंगे अभी जेल में, अदालत ने की तल्ख टिप्पणी

Edited By: Anil Kushwaha

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट