Move to Jagran APP

हाथरस व सासनी की दूरी ढाई महीने में ही घट गई!

फिर जताई गई आपत्ति, अफसर बोले स्वाभाविक प्रक्रिया ब्लर्ब- ओवरप्राइ¨सग की गड़बड़ी ठीक करने के बाद सासनी व हाथरस की पंपों की दरों में अंतर

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 01:12 AM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 01:12 AM (IST)
हाथरस व सासनी की दूरी  ढाई महीने में ही घट गई!
हाथरस व सासनी की दूरी ढाई महीने में ही घट गई!

संवाद सहयोगी, हाथरस : पेट्रोल-डीजल की ओवरप्राइ¨सग की समस्या अभी पूरी तरह से दूर नहीं हुई है। दैनिक जागरण की खबर के बाद आइओसी ने आनन-फानन रेट में परिवर्तन किया, लेकिन फिर भी कमी रह गई। पहले सासनी व हाथरस की दरों में मथुरा रिफाइनरी से आरटीडी (रूट ट्रैल डिस्टेंस) के आधार पर छह से सात पैसे का अंतर रहता था, लेकिन अब यह अंतर घटकर केवल दो पैसे रह गया है। पंप संचालकों ने इस बारे में भी अधिकारियों को अवगत कराया है।

loksabha election banner

हाथरस शहर में पड़ने वाली आइओएसी की पंपों पर ढाई महीने से ओवरप्राइ¨सग की समस्या थी। मंगलवार को ओवरप्राइ¨सग की जानकारी पर दैनिक जागरण की टीम ने पड़ताल की तो बात सही निकली। बुधवार को खबर प्रकाशित होने के बाद 24 घंटे के अंदर ही इस समस्या को दूर किया गया। रेट नॉर्मल हुए, लेकिन फिर भी आरटीडी में गड़बड़ी रह गई। इस वजह से हाथरस, सासनी व अन्य क्षेत्रों की पंपों के रेटों का अंतर घट गया। हाथरस व सासनी के बीच पहले छह से सात पैसे का अंतर रहता था। अब यह घटकर केवल दो पैसे रह गया है। इसका मतलब कंपनी की नजर में इन ढाई महीनों में हाथरस व सासनी की दूरी घट गई या फिर केवल हाथरस के पंपों की मथुरा रिफाइनरी से दूरी बढ़ गई।

ओवरप्राइ¨सग की दिक्कत से पहले 5 जुलाई को शहर की आइओसी पंपों पर पेट्रोल के रेट 76.41 रुपये तथा डीजल 67.29 रुपये था। वहीं सासनी में यह पेट्रोल 76.47 व डीजल 67.36 रुपये प्रति लीटर था। 5 जुलाई से पहले भी यही अंतर था। ओवरप्राइ¨सग की दिक्कत दूर करने के बाद गुरुवार को हाथरस में आइओसी के पंप पर पेट्रोल के रेट 81.62 रुपये व डीजल 73.80 रुपये रहा। वहीं सासनी में पेट्रोल 81.64 व डीजल 73.82 रुपये रहा। शुक्रवार को भी रेटों में दो पैसे का अंतर रहा। शुक्रवार को पेट्रोल आठ पैसे महंगा हो गया। इनका कहना है

ओवरप्राइ¨सग की समस्या को दूर कर दिया गया है। अब रेटों में किसी तरह की दिक्कत नहीं है। सासनी व हाथरस के रेटों की इस तरह तुलना नहीं की जा सकती। रेट निर्धारण के कई मानक होते हैं।

प्रदीप कुमार, क्षेत्राधिकारी, आइओसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.