Move to Jagran APP

रंग-बिरंगे बंदनवार बढ़ा रहे घरों की सुंदरता

मॉडल प्राइमरी स्कूल गंगौली की शिक्षिका ने की अनोखी पहल बंदनवार पर मिशन शक्ति से जुड़े स्लोगन लिखवाकर घरों पर लटकाया

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 01:23 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 05:07 AM (IST)
रंग-बिरंगे बंदनवार बढ़ा रहे घरों की सुंदरता
रंग-बिरंगे बंदनवार बढ़ा रहे घरों की सुंदरता

संवाद सहयोगी, हाथरस : मिशन शक्ति के तहत नारी सशक्तीकरण के बारे में जानकारी दी जा रही है। मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत मॉडल इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल गंगौली के शिक्षकों ने मिशन शक्ति से जुड़े स्लोगन के बंदनवार तैयार कराए। जिन्हें गांव में ग्रामीणों के घर पर जाकर लगाया गया।

loksabha election banner

प्रधानाध्यापक हेमंत कटारा के निर्देशन में सहायक अध्यापिका दीक्षा शर्मा ने अनीता लहरी (शिक्षा मित्र) व जितेंद्र कुमार (सहायक अध्यापक) के साथ मिलकर मिशन शक्ति पर गांव में एक अभियान चलाया है। इसके तहत शिक्षिका ने विद्यालय की बालिकाओं को बंदनवार बनाना सिखाया। जिस पर 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' का संदेश लिखा गया है। इस बंदनवार को विद्यालय के दरवाजों के साथ-साथ बालिकाओं ने अपने-अपने घरों के दरवाजों पर भी सजाया और गांव वालों को बेटी बचाने, बेटी को पढ़ाने जैसे संदेश दिए। इस अभियान में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, महिला स्वयं सहायता समूह तथा बच्चों के अभिभावकों को भी जोड़ा गया है। गाँव वालों ने इस अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लिया और अपने अपने दरवाजों पर 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, पुत्री है सुन्दर उपहार, इसके साथ न करो दु‌र्व्यवहार' जैसे स्लोगन का संदेश लिखा हुआ बंदनवार लगाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.