Move to Jagran APP

एसआइटी की जांच से शिक्षकों में बढ़ी टेंशन

पूर्व में 75 शिक्षकों को जारी किए गए थे नोटिस बचने के लिए बीएसए कार्यालय में लगा रहे चक्कर

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 01:18 AM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 01:18 AM (IST)
एसआइटी की जांच से  शिक्षकों में बढ़ी टेंशन
एसआइटी की जांच से शिक्षकों में बढ़ी टेंशन

संस, हाथरस: एसआइटी की जांच एक बार पुन: शुरू हो जाने के बाद अब शिक्षकों में खलबली मची हुई है। बीएसए कार्यालय के लिपिकों से संपर्क कर अपनी जान बचाने में शिक्षक लगे हुए हैं। वहीं कार्रवाई के डर से अब शिक्षकों का मन बच्चों को पढ़ाने में भी नहीं लग रहा है।

loksabha election banner

पिछले साल एसआइटी द्वारा भेजी गई सूची में करीब 75 शिक्षक व शिक्षिकाएं संदिग्ध निकले थे। इन शिक्षकों को बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर ने नोटिस जारी किए गए थे। शिक्षकों के कोर्ट चले जाने के बाद मामला कुछ समय के लिए शांत हो गया। अब एसआइटी ने वर्ष 2005 में डॉ. बीआर आंबेडकर विश्वविद्यालय से बीएड कर शिक्षक बनने वालों की जांच पड़ताल पुन: शुरू करा दी है। पिछले महीने बीएसए हरीशचंद्र को एसआइटी ने सीडी उपलब्ध कराई थी, जिसे बीएसए के द्वारा जांच समिति के समक्ष खोला गया। अब एक बार दोबारा से जांच शुरू हो जाने से शिक्षकों की परेशानियां बढ़ गई है। विद्यालयों में शिक्षकों को पढ़ाने में भी मन नहीं लग रहा है। जल्द से जल्द जांच समिति को कार्रवाई करके एसआइटी को अपनी रिपोर्ट भेजनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.