Move to Jagran APP

नामांकन पत्रों की जांच में जुटीं टीमें

जिला मुख्यालय व ब्लाक स्तर 10824 नामांकन पत्रों की चल रही जांच 15 अप्रैल को होना है जिला पंचायत सदस्य प्रधान बीडीसी को मतदान नाम वापसी दोपहर से आठ अप्रैल को उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न देंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 04:37 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 04:37 AM (IST)
नामांकन पत्रों की जांच में जुटीं टीमें
नामांकन पत्रों की जांच में जुटीं टीमें

जासं, हाथरस : जिले भर के ब्लॉक मुख्यालयों एवं कलक्ट्रेट पर दूसरे दिन भी नामांकन पत्रों की जांच का काम चला।

prime article banner

ब्लाक स्तर पर देर रात तक काम चलता रहा। बुधवार दोपहर से नाम वापसी होगी और गुरुवार को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए जाएंगे। 15 अप्रैल को जिला पंचायत सदस्य, प्रधान, बीडीसी, सदस्यों के लिए मतदान होना है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जिला पंचायत सदस्य एवं प्रधान, बीडीसी एवं ग्राम पंचायत सदस्य के कुल 10824 नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। इन सभी नामांकन पत्रों की जांच दूसरे दिन मंगलवार को भी हुई। सुबह आठ बजे से कलक्ट्रेट और सभी सातों ब्लाकों में निर्वाचन अधिकारी और उनके स्टाफ की ओर से शुरू कर दी गई। जल निगम के अधिशासी अधिकारी आरके शर्मा की अगुवाई में स्टाफ एवं जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह के नेतृत्व में स्टाफ दिनभर जुटा रहा। उधर, हाथरस, मुरसान, सासनी, सादाबाद, सहपऊ, हसायन, सिकंदराराऊ ब्लाक पर दिनभर नामांकन पत्रों की जांच का काम चलता रहा। देर शाम तक भी निरस्त किए गए नामांकनों के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी। ये भी जानिए

4117 नामांकन भरे गए ग्राम प्रधान पद के लिए

3572 नामांकन भरे गए ग्राम पंचायत सदस्य के लिए

2813 नामांकन भरे गए क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए

324 नामांकन भरे गए जिला पंचायत सदस्य के लिए

सादाबाद में प्रधान पद के सात, बीडीसी के तीन पर्चे निरस्त

संसू, सादाबाद : खंड विकास कार्यालय में नामाकन पत्रों की जाच के उपरात प्रधान पद के सात प्रत्याशी तथा क्षेत्र पंचायत सदस्य के तीन प्रत्याशियों के नामाकन निरस्त किए गए।

एडीओ पंचायत दिनेश सिंघल के अनुसार ग्रामसभा पट्टी बैहराम से प्रधान पद के लिए मिथिलेश ने नामाकन किया था। उनका वोटर लिस्ट में नाम अलग है। नसीरपुर पंचायत से प्रेम सिंह ने नामाकन किया था, उनका जाति प्रमाणपत्र नहीं है। मिढ़ावली से रामप्रकाश ने नामाकन किया था जिसमें उनके पिता का नाम गलत है। नौगाव से अंगूरी देवी का जाति प्रमाणपत्र नहीं है। मीरपुर से गरिमा कुमारी की आयु पूर्ण नहीं है। बहादुरपुर भूप से देवेंद्र सिंह सोलंकी के प्रस्तावक के हस्ताक्षर नहीं हैं। कजरौठी से करिश्मा की आयु पूर्ण नहीं हुई है। इसी प्रकार क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए वार्ड 64 से रोहित सिंह ने नामाकन किया जिसमें उनकी आयु पूर्ण नहीं है। वार्ड 65 से विकास ने नामाकन किया, उनका नाम वोटर लिस्ट में गलत है। वार्ड 41 से रामवीर ने नामाकन किया जिसमें उसके पिता का नाम गलत है। 324 जिला पंचायत सदस्य के नामांकन में पांच खारिज

जासं, हाथरस : दो दिन तक चली जांच पड़ताल के बाद मंगलवार की देर रात जिला पंचायत सदस्यों के पांच पर्चे खारिज कर दिए गए। इस बात की जानकारी निर्वाचन अधिकारी एवं जल निगम के अधिशासी अभियंता आरके शर्मा ने दी। बता दें कि दो दिन से नामांकन की जांच का काम कलक्ट्रेट में चल रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.