Move to Jagran APP

मुस्कान हॉस्पिटल प्रकरण में जांच करने पहुंची टीम

सिकंदराराऊ के मुस्कान हॉस्पिटल में झोलाछाप के ऑपरेशन से जच्चा-बच्चा की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद टूटी। सीएमओ के निर्देश पर गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां पड़ताल करने आई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 12:54 AM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 12:54 AM (IST)
मुस्कान हॉस्पिटल प्रकरण  में जांच करने पहुंची टीम
मुस्कान हॉस्पिटल प्रकरण में जांच करने पहुंची टीम

संवाद सूत्र, हाथरस : सिकंदराराऊ के मुस्कान हॉस्पिटल में झोलाछाप के ऑपरेशन से जच्चा-बच्चा की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद टूटी। सीएमओ के निर्देश पर गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां पड़ताल करने आई।

loksabha election banner

यह था मामला : मंगलवार को नगर के मोहल्ला हुरमतगंज स्थित एचपी गैस ऑफिस के पीछे संचालित मुस्कान हॉस्पिटल में सपना पत्नी माखनलाल निवासी गांव भुजपुरा थाना सिढपुरा (एटा) तथा उसके बच्चे की मौत हो गई थी। परिजनों ने हंगामा किया था। हाथरस के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने टीम बनाकर जांच के निर्देश दिए थे।

गुपचुप पहुंची टीम : गुरुवार को मामले की पड़ताल के लिए एसीएमओ डॉ. डीके अग्रवाल टीम के साथ सिकंदराराऊ पहुंचे। टीम गुपचुप तरीके से आई जांच की औपचारिकता पूरी कर चली गई। टीम ने एसडीएम सिकंदराराऊ से भी मुलाकात की।

झोलाछापों में खलबली :

गुरुवार को जांच टीम के आने की खबर लगते ही झोलाछापों में खलबली मच गई। वे दुकानों के शटर गिराकर भाग गए। इनका कहना है-

मुस्कान हॉस्पिटल प्रकरण में जांच अधिकारी ने गुरुवार को पड़ताल की है। एसडीएम सिकंदराराऊ से भी मुलाकात की। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई तय होगी।

डॉ. ब्रजेश राठौर, सीएमओ, हाथरस। ---------------- कौमरी पीएचसी पर लटका

मिला ताला, कटेगा वेतन

लापरवाही

-सीएमओ के औचक निरीक्षण में खुली पोल, मांगा स्पष्टीकरण

-सुबह नौ बजे तक पीएचसी न खुलने पर जताई गई नाराजगी संवाद सहयोगी, हाथरस : मुख्य चिकित्सा अधिकारी गुरुवार को कौमरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे तो सुबह नौ बजे ताला लगा था। समस्त स्टॉफ का एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के तमाम चिकित्सक व स्टॉफ खूब मनमानी करता है। इससे सरकार की छवि खराब होती है। गुरुवार को सीएमओ डॉ. ब्रजेश राठौर को कौमरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर इसका नमूना दिख गया। चिकित्सक के अलावा चार अन्य लोगों का स्टॉफ है। सभी का एक दिन का वेतन कटेगा। नोटिस देकर जवाब भी मांगा है जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पल्स पोलियों रैली आज

हाथरस : पोलियो को जड़ से खत्म करने के लिए मुहिम चलाई जा रही है, जिसके क्रम में शुक्रवार को सुबह नौ बजे से मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से एक रैली निकाली जाएगी। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार हरी झंडी दिखाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.