संसू, हाथरस: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शुक्रवार को सिकंदराराऊ में हुए बवाल के बाद तीसरे दिन हालात सामान्य नजर आए। बाजार रोजाना की तरह खुले मगर एहतियातन संवेदनशील इलाकों ने पुलिस ने कड़ी चौकसी बरती। फ्लैग मार्च कर लोगों को आगाह किया गया। सिकंदराराऊ के बवाल में अभी तक 20 लोग चिह्नित किए गए हैं, मगर इनमें से किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

जिले के आला अधिकारी लगातार नगर के हालात पर नजर बनाए हुए हैं। बड़ी मात्रा में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। नगर के मोहल्ला शाहबुद्दीन गंज, नौखेल, मटकोटा, नौरंगाबाद पश्चिमी, बस स्टैंड, पंत चौराहा आदि स्थानों पर पुलिस बल तैनात है। कोतवाल डीके सिसोदिया ने बताया कि अभी तक किसी भी उपद्रवी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस अभी वीडियोग्राफी की मदद से उपद्रवियों को चिह्नित कर रही है। जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

शुक्रवार को कस्बा में जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद पथराव व फायरिंग हुई थी। जिले के आला अधिकारियों ने यहा पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में किया था। पुलिस की ओर से 300 उपद्रवियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।

पुरदिलनगर में फ्लैग मार्च

सिकंदराराऊ में बवाल के बाद कस्बा पुरदिलनगर में भी सतर्कता बरती जा रही है। कोतवाल डीके सिसोदिया के नेतृत्व में रविवार को यहां पुलिस व पीएसी के साथ फ्लैग मार्च किया गया। कोतवाल ने जनता से शांति व्यवस्था के साथ भाईचारा बनाए रखने की अपील की। उनके साथ चौकी प्रभारी धनेंद्र शर्मा भी थे।

सादाबाद में भी सतर्कता : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जगह-जगह उपद्रव के चलते स्थानीय पुलिस सतर्क हो गई है। चप्पे-चप्पे पर चौकसी बरती जा रही है। असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा रही है। संवेदनशील इलाकों में सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। उप जिलाधिकारी रामजी मिश्रा के साथ प्रभारी निरीक्षक ने रविवार को कस्बे के प्रत्येक गली मोहल्ले में जाकर फ्लैग मार्च करते हुए लोगों को संकेत दिया किसी भी तरह की अशांति की कोशिश न करें वरना कड़ी कार्रवाई होगी।

नगर के मुस्लिम बहुल इलाके मोहल्ला व्यापारियान, जामा मस्जिद इलाका, निरंजन बाजार, डाकखाना रोड, मोहल्ला पोखर वाला बैजनाथ मंदिर मार्ग, मिर्जा पाड़ा, इस्लामनगर, उस्मान गंज, ईदगाह कॉलोनी इत्यादि स्थानों पर लोगों को नागरिकता संशोधन कानून के बारे में बताया गया। सोशल मीडिया पर अफवाहों को लेकर भी सतर्क किया गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस