Move to Jagran APP

साहब! खाओ कसम कि मुझे मिलेगा न्याय

फोटो-54 से 57 तहसील दिवस में गीता की सौगंध खाने की कहने पर चढ़ा डीएम का पारा न्याय की खातिर सिकंदराराऊ में आईं 233 फरियादों में मौके पर 16 का हुआ निस्तारण फरियादी ने डीएम व एसडीएम को सौंपी साड़ी एवं श्रृंगार का सामान

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 12:47 AM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 12:47 AM (IST)
साहब! खाओ कसम कि मुझे मिलेगा न्याय
साहब! खाओ कसम कि मुझे मिलेगा न्याय

संसू, सिकंदराराऊ (हाथरस) : तहसील सभागार में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस में हुई अजीबोगरीब घटना ने खलबली मचा दी। हालांकि पुलिस-प्रशासन ने कुछ मिनट में ही इसे शांत करा दिया मगर इसकी धमक पूरे दिन सुनाई दी।

prime article banner

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार एवं पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शकर मीना के समक्ष दोपहर करीब एक बजे फरियादी जगदीश प्रसाद पुत्र रामसहाय निवासी गाव नगला मिया पट्टीदेवरी, पहुँचे तो उनके तेवर बदले हुए थे। वे आम फरियादियों की तरह लग भी नहीं रहे थे। डीएम के सामने आते ही प्रशासन पर बरसने लगे। एसडीएम विजय कुमार शर्मा पर भी गंभीर आरोप लगाए। वे गांव के सत्ताधारी दबंग पर ग्राम पंचायत की जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप लगा रहे थे। उनका कहना था कि उन्हें 11 साल से न्याय नहीं मिल रहा जबकि प्रशासन में विभिन्न स्तर पर शिकायत कर चुके हैं। डीएम शांति से उनकी बात सुन ही रहे थे कि अचानक उन्होंने चूड़िया, साड़ी आदि श्रृंगार का सामान भेंट करते हुए डीएम के समक्ष धर्म ग्रंथ गीता रख दिया और कहा, 'साहब.. कसम खाओ कि मुझे न्याय मिलेगा।' इसपर डीएम का पारा चढ़ गया और उन्होंने ग्रन्थ को उनके टेबल पर फेंक दिया। हंगामा बढ़ा तो भीड़ जमा हो गई। बाद में पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा।

वर्जन---

जगदीश प्रसाद विक्षिप्त व्यक्ति है। कुछ अराजक तत्व उसे उकसाकर झूठी शिकायतें कराते हैं। इस जमीन से सम्बंधित मामले का निस्तारण उच्च न्यायालय में पहले ही हो चुका है। तहसीलदार अपना जवाब भी दाखिल कर चुके हैं।

-विजय कुमार शर्मा, उपजिलाधिकारी सिकंदराराऊ कब्रिस्तान से होकर न

बनाएं एनएच बाइपास

मुस्लिम समाज के लोगों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर माग की कि एनएच बाइपास के लिए पुलिया, बस सर्विस लेन कब्रिस्तान में होकर न बनाए जाएं, क्योंकि कब्रिस्तान में कब्रों को नुकसान पहुंचेगा।

-------------

शिकायत निस्तारण में

लापरवाही बर्दाश्त नहीं

संसू, सिकंदराराऊ : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने तहसील दिवस में आने वाली जनसमस्याओं के निस्तारण में कोताही न बरतने के लिए अधिकारियों को आगाह किया और कहा कि लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध सख्त एक्शन लिया जाएगा। उन्होंने जनसमस्याओं के समयबद्ध और गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण के लिए संवेदनशील रवैया अपनाने को कहा। डीएम ने सभी प्रार्थनापत्रो को अधिकारियों को संदर्भित कर गुणवत्ता सहित निस्तारण करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर विभिन्न विभागों ने स्टाल लगाकर लोगों को विभागीय योजनाओं के बारे में जानकारी दी। वृद्धावस्था, विधवा, विकलाग पेंशन योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही पात्र लोगों को फार्म उपलब्ध कराए गए। कृषि, उद्यान, भूमि संरक्षण विभाग ने किसानों को आधुनिक ढंग से खेतीबाड़ी करने, फसल उत्पादन में वृद्धि हेतु वैज्ञानिक तौर-तरीके अपनाने तथा पशु चिकित्सा विभाग ने पशुओें में होने वाले रोगों तथा उनके निदान के उपायों के बारे में पशुपालकों को जानकारी दी। परियोजना निदेशक अश्वनी कुमार मिश्रा, मुख्य चिकित्साधिकारी बृजेश राठौर, बेसिक शिक्षा अधिकारी हरीशचन्द्र, जिला उद्यान अधिकारी गमपाल सिंह, पशु चिकित्साधिकारी सीवी सिंह, उप निदेशक कृषि एचएन सिंह, जिला कृषि अधिकारी विपिन कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी सुरेन्द यादव, एलडीएम, पीडब्लूडी, विद्युत, जल निगम, चिकित्साधीक्षक डा. विवेक यादव, डा. रजनीश यादव, नलकूप, सिंचाई, आदि विभागों के अभियन्ता तथा अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे। खुली बैठक में 350 मत मिले, पर नहीं लगाई रिपोर्ट

गाव छोंकरा की आरती देवी ने शिकायत की कि खुली बैठक के दौरान 131 के मुकाबले 350 मत मिलने के बावजूद ग्राम प्रधान और पंचायत सेक्त्रेटरी ने राशन डीलर के लिए उनके पक्ष में रिपोर्ट नहीं लगाई। निर्देश देकर रिपोर्ट लगवाने की मांग की। एनएच के गड्ढों को ठीक कराने

के लिए पूर्व विधायक ने दिया पत्र

पूर्व विधायक सुरेश प्रताप गाधी ने जिलाधिकारी को पत्र देकर माग की कि सिकंदराराऊ नगर से होकर गुजरने वाले एनएच-91 मार्ग के गाव सराय से लेकर रेलवे क्त्रॉसिंग तक के जर्जर एवं गढ्डा युक्त मार्ग की मरम्मत कराई जाए। आए दिन दुर्घटना में मौत हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.