Move to Jagran APP

हादसे को याद कर सिहर उठते हैं लोग

संवाद सूत्र, हाथरस : बर्निग कार में चार लोगों के ¨जदा जल जाने के बाद से दोनों परिवारों में कोह

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 12:52 AM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 12:52 AM (IST)
हादसे को याद कर सिहर उठते हैं लोग
हादसे को याद कर सिहर उठते हैं लोग

संवाद सूत्र, हाथरस : बर्निग कार में चार लोगों के ¨जदा जल जाने के बाद से दोनों परिवारों में कोहराम मचा है। एक व्यापारी के परिवार में तीन लोगों की मौत के बाद घर पर कोई नहीं है। छोटे बेटे व खुद व्यापारी का उपचार चल रहा है। इसके कारण व्यापारी के भतीजे दीपक ने तीनों शवों को मुखाग्नि दी। शनिवार रात को ही शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया था। इसके बाद भी रविवार को गांव में मातम पसरा रहा। गांव में दुकानें तो खुलीं, लेकिन रौनक नदारद थी।

prime article banner

रविवार को क्षेत्र में हर व्यक्ति की जुबां पर यह वीभत्स हादसा था। घटना के गवाह बने लोग अपने-अपने अंदाज में हादसे की भयावह तस्वीर दूसरों के सामने रख रहे थे। वहां मौजूद लोगों को अफसोस था कि वे समय से मौके पर न पहुंच सके। परिवार को बिलखता देख पड़ोसियों की आंखें भर आईं। रविवार को दोनों घरों पर लोगों का डेरा जमा रहा। गांव लोगों के अलावा नाते-रिश्तेदार भी पहुंचे। शनिवार की तरह रविवार को भी गांव में शोक छाया रहा। रविवार को बाजार जरूर खुले, लेकिन कहीं भी रौनक नहीं थी। इस हादसे से केवल पोरा ही नहीं, बल्कि आसपास के गांव के लोग भी दुखी हैं। व्यापारी विचित्र नारायण गुप्ता के परिवार में अब केवल वे खुद तथा छोटा बेटा रोहित रह गए हैं। इन दोनों का भी दिल्ली में उपचार चल रहा है। इसलिए घर पर चचेरे भाई का परिवार व अन्य रिश्तेदार हैं। दूसरे भाई के परिवार ने ही तीनों शवों का शनिवार रात अंतिम संस्कार किया था। अन्य रस्म भी ये लोग ही कर रहे हैं। इधर कार स्वामी योगेश के घर भी मातम छाया है। बच्ची के ¨जदा जलने की सोच-सोच कर परिवार के लोग सिहर उठते हैं। शुक्रवार को देर रात अलीगढ़ में शादी समारोह से लौटते समय पोरा गांव से एक किलोमीटर पहले हादसा हुआ था। पेड़ से टकराने के बाद कार पलट गई थी तथा उसमें आग लग गई थी। चालक योगेश ने जैसे-तैसे व्यापारी व उनके बेटे को बाहर निकाला, लेकिन वह पीछे बैठी अपनी बेटी व व्यापारी के परिवार के तीन अन्य लोगों को बाहर नहीं निकाल सका था। योगेश अभी भी सदमे में है।

रविवार को पूर्व विधायक यशपाल ¨सह चौहान, सपा नेता तेजवीर ¨सह सिसौदिया, व्यापारी नेता विपिन वाष्र्णेय, व्यापार मंडल पुरदिलनगर अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता आदि गांव पहुंचे तथा परिजनों को सांत्वना दी।

बर्निग कार में झुलसे रोहित को दिल्ली ले गए परिजन

जासं, अलीगढ़ : सिकंदराराऊ के गांव पोरा के पास शुक्रवार की रात कार में आग लगने से झुलसे रोहित कुमार गुप्ता की हालत गंभीर है। इसे अब परिजन राम मनोहर लोहिया अस्पताल दिल्ली ले गए हैं, जबकि पिता विचित्र नारायण गुप्ता की हालत में डॉक्टरों ने सुधार बताया है।

पोरा गांव के परचून कारोबारी विचित्र नारायण गुप्ता अकराबाद क्षेत्र के गांव हसौना जगमोहनपुर से मामा के बेटे की शादी में शामिल हो कर लौट रहे थे। साथ में परिजन व कार चालक और उसकी बेटी थी। गांव के पास कार असंतुलित होकर पलट गई और आग लग गई थी। हादसे में विचित्र नारायण गुप्ता की पत्‍‌नी शशि गुप्ता, बेटा मोहित, बेटी प्रतीक्षा व कार चालक योगेश की बेटी मुस्कान की मौत हो गई थी। विचित्र नारायण गुप्ता, उनका बेटा रोहित गुप्ता व कार चालक योगेश झुलस गए थे। रोहित को क्वार्सी चौराहा स्थित ट्रोमा सेंटर में भर्ती कराया था। उसके भाई अंकुर गुप्ता ने बताया कि डॉक्टरों ने पिता की हालत में सुधार बताया है। पिता विचित्र नारायण गुप्ता ने बताया कि वह हादसे के मंजर को भुला नहंी पा रहे हैं। बार-बार आंखों के सामने गाड़ी जलने व परिजनों के चीख-पुकार की आवाज उनके कानों में गूंज रही है। वह चाहकर भी कार में जिंदा जले परिजनों को बचा नहीं सके। इसका उन्हें हमेशा गम रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.