Move to Jagran APP

बीमार, गर्भवती की नहीं कट पाई ड्यूटी तो हुईं परेशान

पहले दिन प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे 11 कर्मचारी अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ दर्ज होगी प्राथमिकी

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 08:36 AM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 08:36 AM (IST)
बीमार, गर्भवती की नहीं कट  पाई ड्यूटी तो हुईं परेशान
बीमार, गर्भवती की नहीं कट पाई ड्यूटी तो हुईं परेशान

जासं, हाथरस : मंडी समिति में मतदान के लिए शुरू हुए प्रशिक्षण में मंगलवार को अव्यवस्थाएं देखने को मिलीं। चुनाव आयोग के निर्देश हैं कि मतदान के लिए गर्भवती, बीमार को ड्यूटी पर न लगाया जाए, लेकिन जनपद में विभागों के अफसरों ने आंख बंद कर कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी। सबसे अधिक अव्यवस्थाएं शिक्षा विभाग की ड्यूटी में देखने को मिली। मंगलवार को भी प्रशिक्षण शिविर में ड्यूटी कटवाने को बीमार व महिला कर्मचारी पूरे दिन चक्कर लगाते रहे, लेकिन शाम तक उनकी ड्यूटी नहीं कट पाई। सीएमओ डॉ. बृजेश राठौर दोपहर बाद ही उठ कर चले गए।

loksabha election banner

मंगलवार से मंडी समिति में कर्मचारियों का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू हुआ। पहले दिन 11 कर्मचारी अनुपस्थित थे। इनकी अनुपस्थिति को सीडीओ ने संज्ञान लेते हुए प्राथमिकी दर्ज कराने के आदेश दिए। हाथरस गेट थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार दीखित ने बताया कि अभी उन्हें तहरीर नहीं मिली है।

बड़ी संख्या में गर्भवती व बीमार कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगी है। ऐसे कर्मचारी ड्यूटी कटवाने को परेशान दिखे। छह माह की गर्भवती पूजा शर्मा, नौ माह की गर्भवती दीप्ती सिंह, मातृत्व अवकाश पर चल रहीं पूजा चौधरी, आठ माह की गर्भवती बॉबी कुमारी ने ड्यूटी कटवाने को आवेदन किया। सीडीओ एसपी सिंह ने बताया कि जरूरतमंद गर्भवती, बीमार कर्मचारियों की ड्यूटियां काटी गई हैं। अभी भी जो विशेष मजबूरी वाले कर्मचारी हैं उनके आवेदन पत्रों पर संज्ञान लिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.