Move to Jagran APP

यहां हर कदम पर सुरक्षा से समझौता

मंडल के मुख्य संरक्षा अधिकारी का दौरा आज, चलती रही तैयारियां ब्लर्ब- स्टेशन पर पूरे दिन चला सफाई अभियान, गैंगमैन ने दुरुस्त की पटरियां, रंगाई पुताई भी की गई

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 08:15 AM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 08:15 AM (IST)
यहां हर कदम पर सुरक्षा से समझौता
यहां हर कदम पर सुरक्षा से समझौता

जागरण संवाददाता, हाथरस : रेलवे के मंडलीय मुख्य संरक्षा अधिकारी बुधवार को सुबह स्टेशन पर आएंगे। यात्री सुरक्षा की स्थिति का जायजा लेंगे। मंगलवार को पूरे दिन रेल पटरी से लेकर प्लेटफार्म तक पर यात्री सुरक्षा से जुड़ी हर व्यवस्था दुरुस्त की गई। निर्माणाधीन प्लेटफार्म दो पर सतर्कता के लिए लाल पट्टी भी लगा दी गई। पटरियों की भी रंगाई पुताई कर दुरुस्त की गई। इतना सबकुछ होने के बाद भी यहां कदम-कदम पर यात्री सुरक्षा से समझौता होता दिखता है।

loksabha election banner

मुख्य संरक्षा अधिकारी गोरखपुर डीआर विपलवी व वरिष्ठ मंडलीय सुरक्षा अधिकारी इज्जतनगर सीएल बाह बुधवार सुबह दस बजे स्टेशन का निरीक्षण करेंगे। वह निर्माणाधीन प्लेटफार्म दो, एफओबी (फुट ओवर ब्रिज) का निरीक्षण करेंगे। विद्युतीकरण व सर्दी के मौसम में पटरियों के रखरखाव की स्थिति परखेंगे।

मंगलवार को स्टेशन मास्टर कालीचरन ने पूरे स्टेशन को साफ कराया। मैंडू से मुरसान तक मेनलाइन, ब्रांचलाइन पर रंगाई पुताई की गई। प्लेटफार्म के साइड को भी रंगा गया।

असुरक्षा का गड्ढा :

प्लेटफार्म एक पर रेलवे कॉलोनी से आवागमन के लिए कोई साधन रेल कर्मचारियों के पास नहीं है। मजबूरन कर्मचारियों ने प्लेटफार्म के कुछ हिस्से को तोड़कर पटरी किनारे ईट-पत्थर जमा कर दिए हैं। इन्हीं से रेल कर्मचारियों के बच्चे व रेलवे कर्मचारी डयूटी पर आते-जाते हैं।

नहीं लिया सबक : प्लेटफार्म दो निर्माणाधीन है, लेकिन इसके बावजूद इस प्लेटफार्म पर ट्रेनों को रोका जा रहा है। रास्ता ऊबड़-खाबड़ होने से प्लेटफार्म के दूसरी ओर यात्री नहीं उतर पाते। सबसे ज्यादा बुरी स्थिति बुजुर्ग व बच्चों को उतरने में होती है। गत सप्ताह ही एक वृद्ध के गिरने पर प्लेटफार्म पर उसे उपचार भी नहीं मिल सका था। यहां ट्रेन की चपेट में आने से कई यात्रियों की जान जा चुकी है। वर्जन-

दस बजे दोनों संरक्षा अफसरों का निरीक्षण होगा। रेल पटरियों व यात्री सुरक्षा की व्यवस्था परखेंगे।

-राजेंद्र ¨सह, जनसंपर्क अधिकारी, पूर्वोत्तर रेलवे, इज्जतनगर मंडल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.