Move to Jagran APP

सिकंदराराऊ बाईपास से निकल रहीं रोडवेज बसें

संसू, हाथरस : सिकंदराराऊ नगर में जीटी रोड पर रोडवेज बसों की कमी यात्रियों के लिए परेशान

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 12:39 AM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 12:39 AM (IST)
सिकंदराराऊ बाईपास से  निकल रहीं रोडवेज बसें
सिकंदराराऊ बाईपास से निकल रहीं रोडवेज बसें

संसू, हाथरस : सिकंदराराऊ नगर में जीटी रोड पर रोडवेज बसों की कमी यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। विशेषकर उनको जो रोडवेज बसों में ड्यूटी करने के लिए सिकंदराराऊ से अलीगढ़ अथवा एटा का सफर करते हैं। इस परेशानी का सबसे बड़ा कारण रोडवेज बस चालक परिचालक द्वारा खराब सड़कों को देखकर स्वत: ही अपना रूट डायवर्ट कर लेना है।

loksabha election banner

एटा एवं कासगंज की तरफ से जितनी बसें अलीगढ़ दिल्ली की ओर जाती हैं। उनमें से अधिकाश बस इन दिनों वाया कासगंज छर्रा, गंगीरी पनेठी होते हुए अलीगढ़ जा रही हैं, जिससे सिकंदराराऊ से एटा अलीगढ़ व कासगंज जाने वाले यात्रियों को घटों सड़क पर खड़े होकर बस का इंतजार करना पड़ता है । अलीगढ़ से भी सिकंदराराऊ के लिए रोडवेज बस नहीं मिलती, क्योंकि अलीगढ़ बस स्टैंड पर परिचालक बताते हैं कि यह बस पनैठी कासगंज होते हुए एटा के लिए जाएंगी।

परिचालकों की मानें तो वह समय की बर्बादी तथा गाड़ी में होने वाले नुकसान को ध्यान में रखकर रास्ता बदलने को मजबूर हैं।

दैनिक यात्री सचिन वाष्र्णेय का कहना है कि प्रतिदिन अलीगढ़ के लिए अप डाउन करते हैं। इस समय बस की बहुत बड़ी समस्या है। जब अलीगढ़ से वापसी आना हो तो अलीगढ़ बस स्टैंड पर कई घटे खड़े रहना पड़ता है। जीटी रोड में हो रहे गढ्डे भर दिए जाएं तो लोगों को इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है।

निधीषराज वाष्र्णेय का कहना है कि एटा से अलीगढ जीटी रोड की दशा बहुत खराब है। विधायक से लेकर सांसद को यात्रियों की चिंता नहीं है।

अधिकारी कहिन

दीपावली के दौरान बस ड्राइवरों को जाम से बचने के लिये अन्य रूटों पर चलने की इजाजत दे दी थी, लेकिन अब सभी बसों को नियमित रूट पर चलाने के निर्देश दिये गये हैं। यदि अब कोई चालक और परिचालक अपने रूट से अलग चलते हैं या सवारियों को नहीं बैठाते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही होगी।

लोकेश कुमार राजपूत

एआरएम, अलीगढ़ एनएच 91 जीटी रोड़ के चौड़ीकरण का कार्य जल्द ही शुरू होने जा रहा है। जमीन का अधिग्रहण का कार्य पूर्ण हो चुका है। पिछली सरकार की लापरवाही की वजह से इस रोड की यह दशा हुई है। रोडवेज बसों के रूट बदलने व बसें न रुकने के बारे में परिवहन अधिकारियों से बात करेंगे।

वीरेन्द्र सिंह राणा, विधायक, सिकंदराराऊ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.