Move to Jagran APP

चुनाव से पहले ईवीएम का हुआ रैंडमाइजेशन

विधानसभा चुनाव के लिए ईवीएम का प्रथम रैंडमाइजेशन गुरुवार को कलक्टेट स्थित एनआइसी में किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 12:53 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 12:53 AM (IST)
चुनाव से पहले ईवीएम का हुआ रैंडमाइजेशन
चुनाव से पहले ईवीएम का हुआ रैंडमाइजेशन

जासं, हाथरस : विधानसभा चुनाव के लिए ईवीएम का प्रथम रैंडमाइजेशन गुरुवार को कलक्टेट स्थित एनआइसी में किया गया। इसमें हाथरस, सादाबाद और सिकंदराराऊ विधानसभा क्षेत्र के 1399 मतदेय स्थलों के लिए प्रयोग होने वाली ईवीएम सहित, इलेक्ट्रानिक वोटिग यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट का रैंडमाइजेशन किया गया।

loksabha election banner

जिला निर्वाचन अधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में यह प्रकिया संपन्न हुई। डीएम ने निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार ईवीएम की प्रथम रैंडमाइजेशन की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को विधानसभावार बीयू, सीयू तथा वीवीपैट का रैंडमाइजेशन, विधानसभावार बक्सों में इलेक्ट्रोनिक वोटिग यूनिट और कंट्रोल यूनिट को सुरक्षित रखने की कार्यवाही की जाएगी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी डा. बसंत अग्रवाल ने तकनीकी जानकारी दी और बताया कि विधानसभा क्षेत्र हाथरस के 492 मतदेय स्थलों के लिए 592 बीयू, 591 सीयू और 640 वीवीपैट, विधानसभा सादाबाद के 455 मतदेय स्थलों के लिए बैलेट यूनिट 546, कंट्रोल यूनिट 546 तथा वीवीपेट 592 और सिकंदराराऊ के 452 मतदेय स्थल के लिए 543 बीयू, 543 सीयू और 588 वीवीपैट आवंटित की गई हैं। इस मौके पर एडीएम न्यायिक मोइनुल इस्लाम, मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र, रिटर्निग अधिकारी अंजली गंगवार, विपिन कुमार शिवहरे, वेद सिंह चौहान, उप जिलाधिकारी सासनी नीतू रानी, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी सुमेश अग्रवाल समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। गांवों में फ्लैग मार्च कर दिया सुरक्षा का भरोसा

संसू, सहपऊ : विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष व सकुशल कराने के साथ जनता में शांति व सुरक्षा की भावना जगाने के लिए सीओ सादाबाद ब्रह्म सिंह व कोतवाल अतुल कुमार गौतम ने पुलिस बल व अ‌र्द्धसैनिक बलों के साथ कस्बा व विभिन्न गांवों में फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च कस्बा के होलीगेट से प्रारंभ होकर क्षेत्र के गांव धाधऊ, नगला चक्की, नगला सेवा, नगला रतिया, सिखरा, रैपुरा, थरौरा, खोंडा, नगला बिहारी, कुकरगंवा, नगला मौजी, रसगवां, पीहुरा, मढ़ाका, नगला कली आदि गांवों में किया गया। इस दौरान लोगों को विधानसभा चुनावों में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए सहयोग करने और भय मुक्त होकर मतदान करने की अपील की गई। सभी को चुनावों में बढ़-चढ़कर मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी करने वालों पर पुलिस की पैनी नजर है। ऐसे लोगों पर पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.