जासं, हाथरस : रेल संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) मध्य एवं पूर्वोत्तर परिमंडल अरविद कुमार जैन मंगलवार की सुबह पूर्वाेत्तर रेलवे ट्रैक पर हुए विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण करेंगे। मेंडू रेलवे स्टेशन से दरियाबगंज स्टेशन तक का 108 किमी का ट्रायल होगा। इस सेफ्टी निरीक्षण को लेकर अधिकारियों ने तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। इसके बाद मथुरा-कासगंज ट्रैक पर विद्युत इंजन को दौड़ने की अनुमति मिलेगी।

सीआरएस ने 29 मार्च को पहला निरीक्षण किया था। मथुरा से मेंडू तक विद्युतीकरण कार्य का सेफ्टी निरीक्षण किया गया था, जिसमें तमाम खामियां देखने को मिली थीं। इसे लेकर नाराजगी भी जाहिर की गई थी। कासगंज से मथुरा तक का ट्रायल होना था, लेकिन काम पूरा न होने के कारण मेंडू से मथुरा के बीच 48 किलोमीटर का ट्रायल करा दिया गया था। इरकॉन कंपनी ने यह विद्युतीकरण का काम किया है। इरकॉन व रेलवे के स्थानीय अधिकारी निरीक्षण की तैयारी में जुट गए हैं। मंगलवार सुबह आठ बजे सीआरएस मेंडू-कासगंज-दरियाबगंज रेल खंड का निरीक्षण करेंगे। देयकों के लिए लगाई गुहार

हाथरस : उच्च प्राथमिक विद्यालय चाचपुर से रिटायर्ड हेड मास्टर ओमप्रकाश ने बीएसए को प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई है। पत्र में कहा गया है कि उनका तीस वर्षीय बेटा जवाहरलाल कुंभ मेले में फरवरी माह में खत्म हो गया था। अब देयकों के लिए जरूरी अदेय प्रमाण पत्र आदि कागजात विभाग को उपलब्ध करा दिए है। जल्द से जल्द भुगतान कराया जाए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस