Move to Jagran APP

रेलवे फाटक बंद होने से शहरभर में जाम

प्वाइंटर 26 करोड़ रुपये की लागत से बन रहा है तालाब चौराहा ओवरब्रिज। 25 जनवरी तक रेलवे फाटक पूरी तरह से बंद रखने की है योजना 31 मार्च 2020 है रेलवे ओवरब्रिज बनने की अंतिम तिथि ओवरब्रिज के निर्माण कार्य में आई तेजी हादसे से बचने के लिए यातायात रोका

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 12:37 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 12:37 AM (IST)
रेलवे फाटक बंद होने से शहरभर में जाम
रेलवे फाटक बंद होने से शहरभर में जाम

-जागरण संवाददाता, हाथरस : तालाब चौराहे पर रेलवे ओवरब्रिज बनाने के कार्य में तेजी के दौरान शुक्रवार को तालाब चौराहा रेलवे फाटक से हर तरह के वाहनों का आवागमन रोक दिया गया। रेलवे के एहतियाती कदम से पूरा शहर जाम हो गया। फिलहाल निर्माण कार्य के चलते 25 जनवरी तक फाटक पूरी तरह बंद रखने की योजना है, मगर पहले दिन ही लोग जाम से तिलमिला गए। सासनी गेट, तालाब चौराहा, अलीगढ़ रोड पर जाम से बुरा हाल रहा।

loksabha election banner

ये होना है काम :

शु्क्रवार को सुबह से ही तालाब चौराहे का फाटक बंद कर दिया गया, क्योंकि रेलवे पुल पर अलीगढ़ रोड साइड पर पीयर पाइप का निर्माण शुरू करा दिया गया है। दरअसल यह काम बिना फाटक बंद कराए संभव नहीं था। पुल के निर्माण का कार्य मार्च तक पूरा होना है, क्योंकि प्रशासन लगातार काम पूरा करने के लिए दबाव बना रहा है।

रूट किया गया डायवर्ट : तालाब चौराहे के फाटक को बंद करने के बाद अलीगढ़ रोड से शहर की तरफ आने वाले वाहनों को बागला रोड से होकर निकाला जा रहा है, ताकि रेलवे पुल के निर्माण कार्य में कोई अड़ंगा न आए। शुक्रवार की सुबह से ही सभी वाहनों को बागला रोड के रास्ते की ओर मोड़ दिया गया। यही वजह थी कि तालाब चौराहे पर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त कराने वाले यातायात पुलिस के जवानों को तालाब चौराहे से हटाकर बागला चौराहे पर लगा दिया गया था।

दिनभर जाम : तालाब चौराहे का फाटक बंद होते ही समस्या विकट हो गई। जो दुपहिया वाहन शहर से अलीगढ़ की ओर निकलते, उनको बागला रोड की ओर से मोड़ दिया गया। सबसे अधिक जाम की समस्या सासनी गेट चौराहे पर दिखी। इसके साथ ही बागला कॉलेज रोड, अलीगढ़ रोड, गांधी तिराहा, सिकंदराराऊ- मथुरा रोड आदि पर लोग घंटों जाम से जूझते रहे।

हाथ पर हाथ धरे बैठे रहे दुकानदार

तालाब चौराहे का फाटक बंद होने से उन दुकानदारों को भी परेशानी हुई जो तालाब फाटक से अलीगढ़ की ओर ग्राहकों के भरोसे रहते हैं। फाटक बंद होने से इनकी दुकानों पर ग्राहक नहीं आए। ढकेल वाले दूसरे ठिकानों की तलाश में दिनभर भटकते रहे। जाम के कारण इन्हें भी राह नहीं सूझी।

्रवर्जन --

तालाब चौराहा फाटक को रेलवे के हिस्से का ओवरब्रिज बनाए जाने के कारण 25 जनवरी तक बंद रखा गया है, ताकि काम में कोई अवरोध पैदा न हो। यातायात व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए रूट डायवर्जन किया गया है और अधिक ट्रैफिक वाले क्षेत्रों में पुलिस बल लगाया गया है।

-सिद्धार्थ वर्मा, एएसपी हाथरस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.