Move to Jagran APP

जमीन को कब्जा मुक्त कराने की मांग को लेकर धरना

सिकंदराराऊ में न्यायालय के आदेश के बाद भी जमीन के कब्जा मुक्त न होने पर गांव आलमपुर के ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 01:24 AM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 01:24 AM (IST)
जमीन को कब्जा मुक्त कराने की मांग को लेकर धरना
जमीन को कब्जा मुक्त कराने की मांग को लेकर धरना

संस, हाथरस : सिकंदराराऊ में न्यायालय के आदेश के बाद भी जमीन के कब्जा मुक्त न होने पर गांव आलमपुर के ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

जिलाधिकारी को भेजे शिकायती पत्र में नागेश कुमार निवासी आलमपुर लिहा ने कहा है कि मौजा लिहा आलमपुर खेत नं 106 रकबा 230 हेक्टेअर के बंटवारे के मुकद्दमे में न्यायालय एसडीएम द्वारा पीड़ित के प्रार्थना पत्र पर नवनिर्माण को प्रतिबंधित कर दिया था। उसके बावजूद प्रतिवादी शीलेन्द्र, विनोद कुमार व प्रेम सिंह उर्फ भूरे निवासीगण लिहा ने मौके पर निर्माण सामग्री व ईट आदि डालकर अवैध कार्य किया था। एसडीएम के आदेश पर लेखपाल स्वदेश कुमार ने ईट व निर्माण सामग्री को हटवाकर 28 जुलाई 2020 को रिपोर्ट प्रस्तुत की थी। लेकिन उसके बाद प्रतिवादीगण ने पुन: निर्माण कार्य किया। इसकी शिकायत एसडीएम से की गई। एसडीएम ने लेखपाल को आदेशित किया, जिसके अनुपालन में लेखपाल ने रिपोर्ट चार जून 2021 व 27 जून 2021 को एसडीएम को भेज दी गई थी। इसमें लेखपाल ने रिपोर्ट दर्ज कराने की वांछित घटना की सही रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं की।

उसके बाद एसडीएम ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कोतवाली पुलिस को आदेश दिया था। लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट आरोपितों के खिलाफ दर्ज नहीं की थी। एसडीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे लोगों का कहना है कि अनेकों बार शिकायत करने तथा न्यायालय का स्टे होने के बाद भी नामजद अवैध कब्जाधारियों ने जमीन से कब्जा नहीं हटाया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर शीघ्र प्रशासन ने कब्जे को नहीं हटाया तो अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा।

धरना देने वालों में नागेश कुमार, लाखन सिंह, राधेश्याम, डालचन्द, रामकुमार और प्रमोद शास्त्री मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.