संवाद सहयोगी,हाथरस: साप्ताहिक कोरोना क‌र्फ्यू अभी फिलहाल लगा हुआ है। शनिवार को कोरोना क‌र्फ्यू के तहत सुबह से ही बाजारों में लोगों की आम दिनों की तरह भीड़भाड़ देखने को मिली। जिलेभर में पुलिस दिन भर कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराती रही।

शहर से लेकर देहात क्षेत्रों में दुकानों के शटर खुले देखे गए। पुलिस ने चेकिग कर दुकानों को बंद कराया। वहीं, बेवजह बाजारों में घूम रहे लोगों को चेतावनी देकर घर भेज दिया। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशन में कोविड-19 महामारी संक्रमण के नियंत्रण के लिए सभी प्रभारी निरीक्षकों ने अपने-अपने क्षेत्रों में अभियान चलाकर कार्रवाई की। लोगों को कोरोना महामारी से बचाव तथा उपाय बताकर जागरूक किया गया। साप्ताहिक कोरोना क‌र्फ्यू के ²ष्टिगत आप लोग बिना वजह घर से बाहर बिल्कुल ना निकले, बाजार एवं सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ न लगाएं, आपस में एक-दूसरे से 02 गज की दूरी बनाकर रखें। बेवजह घर से बाहर निकलने पर महामारी अधिनियम के तहत भारी जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी ।

मास्क न पहनने वाले 34 लोगों के काटे चालान : कोरोना संक्रमण के नियंत्रण हेतु शासन द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन के क्रम में पुलिस द्वारा जनपद में लगातार चेकिग अभियान चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत बिना मास्क के पकड़े गए कुल 34 व्यक्तियों का चालान किया गया। इसी दौरान कुल 860 वाहनों को चेक किया गया तथा 28 वाहनों का ई-चालान किया गया ।

कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा शून्य: कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। लगातार सैंपल स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कराए जा रहे हैं। शनिवार को 1500 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर अफसरों ने राहत की सांस ली। जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा शून्य चल रहा है।

Edited By: Jagran