Move to Jagran APP

हमलावरों की कुंडली तैयार करने में जुटी पुलिस

हाथरस गेट पुलिस पर 17 घंटे में दो बार हुआ था हमला एक ही परिवार के चार सदस्यों को भेजा जेल दिखाई सख्ती पुलिस अब और सख्त कार्रवाई करने के मूड में दिखाई दे रही पुलिस -दो थानों में दर्ज हुआ है चारों पर मुकदमा गैंगस्टर एक्ट लगाने की तैयारी

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 01:18 AM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 01:35 AM (IST)
हमलावरों की कुंडली तैयार करने में जुटी पुलिस
हमलावरों की कुंडली तैयार करने में जुटी पुलिस

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोतवाली हाथरस गेट पुलिस को चोरी के मामले में वांछित को पकड़ना महंगा पड़ गया। 17 घंटे के भीतर उसपर दो बार हमला हुआ और पब्लिक के सामने फजीहत झेलनी पड़ी। वांछित के परिवार ने पहले घर पर हमला किया, फिर बाद में कोर्ट में पेशी के बाद अभियुक्तों ने हंगामा किया था। पुलिस चारों अभियुक्तों को जेल तो भेज चुकी है मगर अब उनपर सख्त कार्रवाई की तैयारी चल रही है ताकि वे जेल से बाहर न आ सकें।

loksabha election banner

मंगलवार की रात को कोतवाली हाथरस गेट पुलिस चोरी के मामले में वांछित चल रहे खंदारी गढ़ी के संजय को पकड़ने गई थी। वहां वांछित ने अपने परिवार के सदस्यों को बुला लिया था। पुलिस के साथ गाली गलौज के अलावा एक सिपाही की वर्दी फाड़ दी थी और दारोगा की पिस्टल छीनने का प्रयास किया था। पुलिस ने संजय व उसके दोनों पुत्र राजू व राजकुमार के अलावा पत्नी पुष्पा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। बुधवार दोपहर को कोर्ट में पेशी के बाद चारों अभियुक्त पुलिस पर दुबारा हमलावर हो गए। गाड़ी का शीशा तोड़ने के अलावा एसआइ ओमवीर सिंह छोंकर व कांस्टेबल राहुल को घायल कर दिया। पुलिस अभिरक्षा से भागने की कोशिश भी की। पुलिस ने जैसे तैसे चारों का मेडिकल कराने के बाद अलीगढ़ जेल भेजा। अलग-अलग दारोगा करेंगे पैरवी

खंदारी गढ़ी में रात के वक्त पुलिस पर हुए हमले में एसआइ मुन्नालाल की पिस्टल छीनने का प्रयास किया गया था। उन्होंने कोतवाली हाथरस गेट में चारों आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं दीवानी परिसर के बाहर हुए हमले में एसआइ ओमवीर सिह छोंकर घायल हुए थे। उन्होंने चारों अभियुक्तों के खिलाफ कोतवाली सदर में मुकदमा दर्ज कराया। हमलावरों पर दो मुकदमे चलेंगे, जिनकी अलग-अलग पैरवी सब इंस्पेक्टर द्वारा की जाएगी।

कोर्ट परिसर में पूरे दिन हुई चर्चा

दीवानी परिसर के बाहर पुलिस पर हमला होने के दौरान तमाम अधिवक्ता वहां मौजूद थे। ऐसे में हमलावरों पर क्या कार्रवाई पुलिस द्वारा की गई, इसको लेकर गुरुवार को पूरे दिन दीवानी परिसर में अधिवक्ता प्रकरण को लेकर चर्चा करते रहे। उच्च अधिकारियों ने मांगी रिपोर्ट

पुलिस पर 17 घंटे में दो बार हमला होने के बाद जैसे ही यह जानकारी पुलिस महकमे के उच्च अधिकारियों के पास पहुंची, महकमे में खलबली मच गई। दीवानी परिसर के बाहर हुए हमले की तो वीडियो कई वाट्सएप ग्रुपों तक पहुंच गई। लखनऊ में बैठे अधिकारियों ने पुलिस पर हुए हमले के प्रकरण की पूरी रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीना से मांगी है। एसपी की मानें तो पूरे प्रकरण की रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है।

इनका कहना है

चारों अभियुक्तों को जेल भेजा जा चुका है। जल्द ही उनके बाहर आने पर गैंगस्टर सहित कई अन्य कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पिता व दोनों पुत्रों पर दर्ज मुकदमों की गहनता से पड़ताल की जा रही है।

-संजीव शर्मा, इंस्पेक्टर, कोतवाली थाना हाथरस गेट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.