संवाद सहयोगी, हाथरस : श्री राम मंदिर के शिलान्यास के अवसर पर कोई अप्रिय घटना न हो, इसको देखते हुए मंगलवार को ही पुलिस फोर्स मुस्तैद हो गया था। बुधवार को सुरक्षा की ²ष्टि से जिले की प्रमुख मस्जिदों व मुस्लिम बहुल इलाकों पर पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

श्रीराम मंदिर के शिलान्यास को लेकर कई दिन पूर्व ही पुलिस फोर्स को सतर्क कर दिया गया था। सिकंदराराऊ, शहर में लाला का नगला सहित कई ऐसे इलाके हैं, जहां मिश्रित आबादी रहती हैं और पूर्व में हुए विवादों के कारण पुलिस यहां विशेष सतर्कता बरतती है।

श्रीराम मंदिर शिलान्यास के मौके पर बुधवार को अधिकतर मस्जिदों के आसपास पुलिस फोर्स तैनात रहा। मधुगढ़ी स्थित प्रमुख मस्जिद पर एसआइ राजीव कुमार मय फोर्स के तैनात रहे। कई मकानों की छतों पर भी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया। इसके अलावा ड्रोन कैमरे के जरिए भी पुलिस अधिकारियों ने पूरे दिन निगरानी कराई। शिलान्यास कार्यक्रम निपटने के दौरान जिलेभर में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न होने पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

सिकंदराराऊ : अयोध्या में श्रीराम मंदिर के शिलान्यास को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन चौकन्ना नजर आया। जगह-जगह पुलिस बल तैनात रहा। सुरक्षा एवं काननू व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैद रहे। अपर जिलाधिकारी जेपी सिंह एवं अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार ने सिकंदराराऊ कोतवाली पहुँचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। अधिकारियों ने पुलिसकर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उपजिलाधिकारी विजय कुमार शर्मा व पुलिस क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र सिंह ने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रवेश राणा के साथ कस्बे में भ्रमण भी किया। डीएम और एसपी ने परखी सुरक्षा व्यवस्था

हाथरस : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार तथा पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने संयुक्त रूप से राम मंदिर निर्माण के संबंध में सुरक्षा, शांति तथा कानून व्यवस्था को बनाए रखने के ²ष्टिगत कई जगह भ्रमण किया। दोनों अधिकारियों ने सादाबाद के जवाहर मार्केट, तहसील सादाबाद, सादाबाद गेट, चौकी मैडू गेट, चावड़ गेट, सरक्यूलर रोड, कमला बाजार, बागला मार्केट, पंजाबी मार्केट और सिटी हाथरस के क्षेत्रों का भ्रमण कर यथा स्थिति का जायजा लिया।

Posted By: Jagran

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस