Move to Jagran APP

लॉकडाउन का वक्त बढ़ने की आशंका से सहमे लोग

चर्चा में अचानक दुकानों पर जरूरत से ज्यादा सामान खरीदने वालों की बढ़ी भीड़ चार घंटे की छूट में खरीदारी के दौरान होती रही बाजार में चर्चा

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Apr 2020 12:16 AM (IST)Updated: Sat, 11 Apr 2020 12:16 AM (IST)
लॉकडाउन का वक्त बढ़ने  की आशंका से सहमे लोग
लॉकडाउन का वक्त बढ़ने की आशंका से सहमे लोग

जासं, हाथरस : ज्यों-ज्यों लॉकडाउन की अंतिम तारीख 14 अप्रैल नजदीक आ रही है, त्यों-त्यों लॉकडाउन का वक्त बढ़ने की आशंका भी बढ़ गई है।

loksabha election banner

चार घंटे की छूट में खुल रहे बाजारों में न सिर्फ इसकी चर्चा तेज हो गई है, बल्कि तमाम परिवार जरूरत से ज्यादा सामान खरीदकर संग्रह करने में भी जुट गए हैं। हालांकि कुछ लोग लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने को जरूरी बता रहे हैं, मगर इससे उन दुकानदारों की हालत पतली हो रही है, जिनकी दुकानें नहीं खुल पा रही हैं।

शुक्रवार की सुबह लॉकडाउन के दौरान सुबह सात बजे बाजार खुलते ही खरीदारों की भीड़ उमड़ पड़ी। दुकानदारों के चेहरे पर इस बात का सुकून था कि सासनी के चारों जमातियों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है, मगर लॉकडाउन खत्म होने के आसार अभी नजर नहीं आ रहे हैं। अब हर तरफ 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन बढ़ने की चर्चाएं आम हैं। इससे दुकानदार भी सशंकित हैं। चार घंटे की छूट में भी सिर्फ किराना-राशन आदि की दुकानें ही खुल रही हैं। अन्य चीजों के दुकानदार हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। जिन्होंने लॉकडाउन से पहले उधार में सामान भर लिया था, उन्हें अब थोक विक्रेताओं के भुगतान की चिंता सता रही है। तमाम दुकानदार लॉकडाउन अवधि बढ़ने की संभावनाओं पर चर्चा के साथ ही अन्य विकल्पों पर मंथन करने में जुट गए हैं। कुछ दुकानदार तो अब अन्य चीजों को पीछे करके राशन सामग्री बेचने का मन बना रहे हैं ताकि घर चलाने के लिए कुछ कमाई हो।

उधर, शुक्रवार की सुबह एसडीएम रामजी मिश्रा और सीओ रामशब्द यादव ने बाजार का निरीक्षण कर दुकानदारों को शारीरिक दूरी के पालन की हिदायत दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.