Move to Jagran APP

नगला बघेल में बुखार का प्रकोप, 30 बीमार

सब हेड - 62 लोगों का हुआ चेकअप 27 की बनाई गई स्लाइड राहत - सूचना पर सीएमओ ने गांव में भेजी चिकित्सकों की टीम - कुछ लोगों के डेंगू के लक्षणआगरा में चल रहा इलाज

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 12:52 AM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 06:22 AM (IST)
नगला बघेल में बुखार का प्रकोप, 30 बीमार
नगला बघेल में बुखार का प्रकोप, 30 बीमार

संवाद सूत्र, हाथरस : जिले में बुखार और डेंगू का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सहपऊ क्षेत्र के गांव नगला बघेल में बुखार का प्रकोप है। यहां करीब 30 लोग बुखार की चपेट में हैं। सोमवार को जैसे ही यह जानकारी स्वास्थ्य महकमे को लगी तो खलबली मच गई। सीएमओ ने टीम भेजकर गांव में शिविर लगवाया, जिसमें 63 लोगों का चेकअप किया गया। 27 मरीजों की खून की स्लाइड बनवाई। गांव के कुछ लोगों का इलाज पहले से ही आगरा में चल रहा है, जिन्हें डेंगू के लक्षण बताए गए हैं।

loksabha election banner

सोमवार को बीमारी की सूचना पर गांव नगला बघेल पहुंचे डॉ. आनंद कुमार माहौर ने बताया कि गांव में कुल 63 मरीज देखे गए। इसमें 27 के खून की स्लाइड बनाई गई। लैब में जांच के बाद ही पुष्टि हो पाएगी। नगला बघेल में शैतान सिंह (65), कविता(8), विजयपाल सिंह(52), नीलम(10), सुमन देवी(24), सचिन(16), भानुप्रताप(34), ब्रजेश(8), पवन(19), रघुवीर(32), विष्णु(18), मिथलेश(19), अंशु(14) आदि लोग वायरल तथा मलेरिया बुखार से पीड़ित हैं।

सीएचसी पर डेंगू की जांच की सुविधा

सीएचसी प्रभारी डॉ. प्रकाश मोहन ने बताया कि सीएचसी पर डेंगू की जांच प्रारंभ हो गई है। क्षेत्र के लोगों को प्राइवेट लैब में जांच कराने जाने की कोई आवश्यकता नहीं है।

गंदगी व जलभराव से बिगड़े हालात

ग्रामीणों का कहना है कि गंदगी और जलभराव खत्म न कराने के कारण संक्रमण फैल रहा है। इससे पहले गांव कछपुरा में तो बुखार के चलते पांच लोगों की मौत तक हो गई, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग ने अपनी रिपोर्ट में बुखार से मरना बताया गया। ------------------ डेंगू वार्ड पर लगा हुआ है ताला

जिला अस्पताल में डेंगू वार्ड बनाया गया है। जिले में डेंगू का प्रकोप होने के बाद भी वार्ड को नियमित नहीं खोला जाता। जब डेंगू की पुष्टि वाले मरीज आते हैं, उनके लिए ही वार्ड को खोलते हैं। सोमवार को डेंगू वार्ड पर ताला लगा हुआ था।

------

दो दिन बाद खुली ओपीडी

महीने का द्वितीय शनिवार और फिर रविवार की छुट्टी के चलते जिला अस्पताल की ओपीडी बंद थी। ऐसी स्थिति में दो दिन तक मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। सोमवार को ओपीडी खुलते ही मरीजों की लंबी-लंबी कतार पर्चा बनवाने के लिए लग गई। दोपहर तक अस्पताल में भीड़ मरीजों की रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.