Move to Jagran APP

जबरिया डस्टबिन देने का विरोध

जो सस्ता, बढि़या देगा उससे खरीदेंगे डस्टबिन ग्राम प्रधानों की बैठक में नहीं बनी सहमति

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 01:16 AM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 01:16 AM (IST)
जबरिया डस्टबिन देने का विरोध
जबरिया डस्टबिन देने का विरोध

जासं, हाथरस : बिना प्रक्रिया अपनाए गांवों में डस्टबिन लगाने के लिए एक फर्म द्वारा जबरन सामान सप्लाई करने के मामले में गुरुवार को प्रधान संघ ने आपात बैठक कर इसका विरोध किया।

loksabha election banner

इस मामले में ब्लॉक मुरसान के गांव रायक के प्रधान को धमकी भरा ऑडियो भी वायरल हुआ है। इसमें डस्टबिन लगाने वाली टीम के लौटने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। इस ऑडियों के बाद प्रधान संगठन ने गुरुवार को मुरसान ब्लॉक में बैठक की। मगर, कोई निर्णय नहीं हो पाया। आगामी बैठक 20 जनवरी को होगी। जिसमें डस्टबिन खरीदारी को बैठक होगी। इस संबंध में प्रधान संगठन जिलाधिकारी से भी मिलेगा।

जनपद में किसी भी फर्म को अभी तक जिले में डस्टबिन सप्लाई का ठेका नहीं दिया गया है, लेकिन फिर भी कानपुर एक फर्म ने एक अफसर के मौखिक आदेश पर कुछ गांव में डस्टबिन की आपूर्ति कर दी है। फर्म के कुछ व्यक्ति गांव में घूम रहे हैं जो भी प्रधान इस डस्टबिन की सप्लाई लेने को मना करता है उसे फर्म के लोगों द्वारा धमकाया जाता है। यह स्थिति ¨चताजनक है, लेकिन हैरान करने वाली बात है कि इस पूरे मामले से अभी तक प्रशासनिक अफसर अनभिज्ञता जता रहे हैं। प्रधान संघठन के जिलाध्यक्ष धर्मवीर चौधरी ने कहा कि जिस फर्म द्वारा प्रधानों को डस्टबिन लगाने व जांच कराने की धमकी देकर डराया जा रहा है। उसकी जांच के लिए डीएम व अन्य अफसरों को भी अवगत कराया जाएगा। उन्होंने प्रधानों से कहा कि जो फर्म सस्ता व बढि़या डस्टबिन देगी उसी से खरीदारी होगी। कोई प्रधान किसी के दबाव में न आए। शासन की मंशा के अनुरूप सभी प्रधान गांव में नियमों के तहत डस्टबिन लगाए जाएंगे। इस दौरान जिला उपाध्यक्ष रवेंद्र ¨सह, सतीश कुमार कुशवाह, ओमवीर ¨सह, सतीश कुमार, पुष्पेंद्र ¨सह, उदयप्रताप ¨सह, सुधीर प्रताप, बॉबी पाठक, महीपाल ¨सह, राजकुमार समेत बड़ी संख्या में प्रधान मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.