जागरण संवाददाता, हाथरस: समाधान दिवस का पहले से प्रचार-प्रसार न होने के कारण कम लोग ही शिकायत दर्ज कराने पहुंचे। यही कारण है कि अधिकारियों की मौजूदगी के बावजूद गिने चुने लोग ही पहुंचे।

मुरसान कोतवाली पर समाधान दिवस में एडीएम जगदंबा प्रसाद व एएसपी सिद्धार्थ वर्मा मौजूद रहे। यहां केवल छह शिकायतें आईं, जिनमें से दो का निस्तारण मौके पर हुआ। कोतवाली सदर व हाथरस गेट में कोई फरियादी ही नजर नहीं आए। सासनी में केवल दो शिकायतें आईं, जो राजस्व से संबधित थीं। प्राप्त शिकायतों को निस्तारण के लिए संबंधित कर्मचारियों को भेजा गया। नौ शिकायतों में एक का निराकरण

संसू, सिकंदराराऊ : शनिवार कोतवाली पर सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार एवं पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शकर मीणा ने लोगों की शिकायतें सुनी। इस दौरान मात्र 9 शिकायतें आई, जिनमें मात्र एक शिकायत का मौके पर निस्तारण किया गया।

रामवीर पुत्र बाबूराम निवासी गाव सराय ने शिकायत की कि गाव के ही एक व्यक्ति ने उसकी जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है और गुंडागर्दी के बल पर टिन शेड डाल दिया है। विरोध करने पर झगड़ा करने लगता है। डीएम ने पुलिस वालों के साथ राजस्व टीम मौके पर भेजने के निर्देश दिए। वहीं कस्बा पुरदिलनगर के मोहल्ला जलेसरी गेट निवासी सुषमा देवी पत्नी अभय कुमार माहेश्वरी ने पुलिस अधीक्षक को अवगत कराते हुए कहा कि माफिया सनी, प्रवीन पुत्रगण ओमप्रकाश व शकुंतला देवी कूटरचित दस्तावेज तैयार करा कर मेरी जमीन का मालिक बनने का प्रयास किया था। जिसके संबन्ध में न्यायालय के आदेश पर थाना सिकंदराराऊ में आरोपियों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कराया था, दो माह बीत जाने के बाबजूद भी आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहीं किया गया।

इस मौके पर एसडीएम विजय कुमार शर्मा, सीओ डॉ राजीव कुमार सिंह, कोतवाल डीके सिसौदिया, क्राइम निरीक्षक योगेंद्र कुमार, नगर पालिका ईओ डॉ ब्रजेश कुमार, एसआई प्रदीप सिंह, एसआई मनोज शर्मा, एसआई अनिल कुमार एवं लेखपाल मौजूद रहे। कप्तान को सैल्यूट नहीं दे सका पीआरडी जवान

संसू, हसायन : समाधान दिवस में पहुंचे एसपी सिद्धार्थ शकर मीणा थाने के कार्यालय का निरीक्षण किया। जहा पहरे पर तैनात पीआरडी जवान एसपी को सैल्यूट भी नहीं दे पाया। उन्होंने आवासीय क्षेत्र के निरीक्षण में गंदगी व पशु बंधे होने पर नाराजगी जताई और समाधान दिवस में बिना फरियादियों की शिकायत सुने वापस लौट गए। समाधान दिवस में मात्र 2 शिकायतें आई। इस बाबत तहसीलदार राजेश कुमार चंद्रा द्वारा बताया गया कि दोनों शिकायतों में एक राजस्व की और एक नगर पंचायत में कूड़े को डालने की शिकायत आई थी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस